• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आईआईटी प्रवेश परीक्षा में एमपी के बच्चों का कमाल

|

नई दिल्ली(विवेक शुक्ला) आईआईटी प्रवेश परीक्षा में इस बार मध्य प्रदेश के बच्चों ने कमाल कर दिया। पहले स्थान पर रहे सतवत जगवानी सतना से हैं। इसी तरह से लड़कियों में पहले स्थान पर कृतिका तिवारी रहीं। वह मऊ से आती हैं। मऊ 35 किलोमीटर दूर है इंदौर से।

It is Madhya Pradesh students all the way in IIT-JEE results

ऱिफ्यूजी परिवार

सतवत एक रिफ्यूजी परिवार से संबंध रखते हैं। उनका परिवार देश के विभाजन के समय सिंध पाकिस्तान से मध्य प्रदेश में आकर बसा था। राजधानी से सिंधी एक्सप्रेस नाम से अखबार निकालने वाले श्रीकांत भाटिया ने कहा कि सतवत के प्रदर्शन से देश के लाखों सिंधियों की छाती चौड़ी हो गई है।

हम उनका दिल्ली में अभिनंदन करेंगे। सतवत के माता-पिता डाक्टर हैं। दोनों सतना में ही प्रेक्टिस करते हैं। उनकी सतना बहुत प्रतिष्ठा है। सतवत का सारा परिवार सतना शहर में रहता है।

गंभीर बच्चे

नई दुनिया, इंदौर के वरिष्ठ पत्रकार सुधीर गोरे ने कहा कि मध्य प्रदेश के बच्चों में कुछ कर गुजरने का जुनून होता है। वे दिन-रात पढ़ते हैं। मेट्रो शहरों के बहुत से बच्चों की तरह वे फेसबुक और व्हाट्स अप पर बिजी नहीं रहते।

छाया इंदौर

इसी तरह से जनक अग्रवाल और मुकेश पारिख को लड़कों की कैटेगरी में दूसरा और तीसरा स्थान मिला। ये दोनों भी इंदौर से हैं। यानी छा गए मध्य प्रदेश के बच्चे। निशक्त कैटेगेरी में पहला स्थान शांतनु दूबे को मिला। वे भी इंदौर से हैं। अगर बात कृतिका की करें तो उसे कुल रैंकिंग में 47वां स्थान मिला। उसके पापा धार में बैंकर हैं। मम्मी हाउस वाइफ है।

English summary
It is Madhya Pradesh all the way in IIT-JEE results. Students from Madhya Pradesh have done really well. The topper Satwat Jagnani hails from Satna.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X