• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ISRO सोमवार को PSLV-C45 के साथ 28 विदेशी सैटलाइट्स करेगा लॉन्च

|
Google Oneindia News

श्रीहरिकोटा: आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में स्‍थित सतीश धवन स्‍पेस सेंटर से भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) सोमवार(1 अप्रैल) को PSLV-C45 लॉन्च किया जाएगा। PSLV-C45 के जरिए रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ( डीआरडीओ की ओर से तैयार EMISAT को ले जाएगा। PSLV-C45 के अलावा इसरो 28 विदेशी सैटलाइट्स को भी लॉन्‍च करेगा।

ISRO to launch PSLVC45 carrying EMISAT and 28 international satellites on mondey

इसरो ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट किया कि श्रीहरिकोटा में एक शाम! सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से 1 अप्रैल को सुबह 09:30 बजे PSLVC45 के प्रक्षेपण के लिए सभी चीजें सेट । EMISAT और 28 विदेशी उपग्रह ऑन बोर्ड। हमारे अपडेट जारी रहेंगे।

भारत ने पोलर सैटेलाइट लॉन्च व्हिकल को जनवरी 24 को लॉन्च किया था। PSLV-C44 ने सफलतापूर्वक माइक्रोसैट-आर और केलामसाट सैटेलाइट को सफलतापूर्वक उनकी कक्षाओं में स्थापित किया था। इसके लिए इसरो ने आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में स्‍थित सतीश धवन स्‍पेस सेंटर के पास एक स्‍टेडियम की तरह की गैलरी बनाई है। इस गैलरी से लोग सोमवार को इसरो की ओर से लॉन्‍च किए जा रहे रॉकेट का आनंद ले सकेंगे। इस गैलरी में 5,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। इस गैलरी के सामने दो लॉन्चपैड होंगे, जहां से लोग लाइव रॉकेट लॉन्च का मजा उठा सकेंगे। इसरो ने लोगों को मुफ्त में अपने अभियानों को देखने की सुविधा अमेरिकी स्पेस एजेंसी नासा की तरह शुरू की हैं। वहां भी लोगों को विभिन्न अभियानों को दिखाया जाता है।

<strong>ये भी पढ़ें- नासा की तर्ज पर इसरो ने भी आम लोगों के लिए खोले लाइव रॉकेट लॉन्चिंग देखने के दरवाजे</strong>ये भी पढ़ें- नासा की तर्ज पर इसरो ने भी आम लोगों के लिए खोले लाइव रॉकेट लॉन्चिंग देखने के दरवाजे

English summary
ISRO to launch PSLVC45 carrying EMISAT and 28 international satellites on mondey
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X