• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

दूतावास के बाहर धमाके पर बोले इजरायली राजदूत- हो सकता है ये आतंकी हमला हो

|

नई दिल्ली। दिल्ली स्थित इजराइल दूतावास के बाहर गुरुवार को हुए आईडी धमाके पर भारत में इजराइल के राजदूत रॉन मलका ने शुक्रवार को कहा कि कई देशों में इजराइल के मिशन आतंकवादियों के निशाने पर हैं और दिल्ली में जो धमाका हुआ वह कोई आश्चर्यचकित करने वाला नहीं था। उन्होंने कहा कि इजराइल इस धमाके की जांच में भारत का सहयोग कर रहा है।

    Delhi Israel Embassy Blast: घटनास्थल से मिला खतरनाक विस्फोटक PETN| वनइंडिया हिंदी

    Ron Malka

    रॉन मलका ने कहा कि, इस धमाके में दूतावास के किसी भी व्यक्ति को कोई चोट नहीं आई है। उन्होंने इस धमाके को आतंकवादी हमला करार दिया है। उन्होंने कहा, ''हम भारत के साथ मिलकर यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि इस धमाके के पीछे किसका हाथ था। फिलहाल किसी भी संघठन का नाम लेना जल्दबाजी होगी।" वहीं सूत्रों के हवाले से पता चला है कि जांचकर्ता विस्फोट के पीछे एक ईरानी व्यक्ति का हाथ होने का संदेह जता रहे हैं। आपको बता दें कि दिल्ली के बेहद सुरक्षित इलाके लुटियंस जोन में स्थिति इजराइली दूतावास के बाहर गुरुवार को हुए इस आईडी ब्लास्ट में वहां खड़ी कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई थीं। मलका ने आगे कहा कि, विस्फोट की जांच के लिए इजरायल और भारत उच्चतम स्तर पर लगे हुए हैं और चूंकि यूरोप में इजरायली मिशनों को भी निशाना बनाया जा रहा है, इसलिए दुनिया भर के सभी मिशन हाई अलर्ट पर हैं।

    Delhi Blast: इजरायल दूतावास के पास हुए धमाके के बाद हाई अलर्ट पर हरिद्वार, पुलिस ने बढ़ाई गश्त

    इजराइली राजदूत ने कहा, "हम अभी विशिष्टताओं को साझा नहीं कर सकते, लेकिन भारत और इजराइल वास्तविक समय की खुफिया जानकारी साझा कर रहे हैं। भारत और इजराइल खुफिया और तकनीकी जानकारी को लेकर एक-दूसरे के सहयोगी हैं।" उन्होंने आगे कहा कि, "हमें आतंकवाद से लड़ना है और उन्होंने भरोसा है कि भारत मिशन और राजनायिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा।" उन्होंने आगे कहा, "इजराइल के मिशन हमशे खतरे में रहते हैं। हम आश्चर्यचकित नहीं हैं। हमें पता था कि दुनिया में कहीं न कहीं कुछ होगा इसलिए हम पिछले हफ्तों में हाई अलर्ट पर थे। जांच चल रही है। इस घटना में कई लोगों का हाथ हो सकता है।" इजराइली राजदूत ने आगे कहा कि, ''इस धमाके को इजरायली मिशन के खिलाफ एक आतंकी हमले के रूप में माना जा रहा है। जांच पूरी होने के बाद ही हम इस मामले की ज्यादा जानकारी दे पाएंगे।

    यह निश्चित रूप से आतंकवादी हमला था।" राजदूत ने कहा, "हम सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। हमें भरोसा है कि भारत हमारी सुरक्षा के लिए सभी उपाय करेगा। कल दोनों देशों के बीच राजनयिक संबंधों की स्थापना की 29 वीं वर्षगांठ थी, इसलिए यह हमला एक संयोग नहीं हो सकता है। इसमें जरूर कोई न कोई संबंध है। इस धमाके से भारत और इजरायल के आपसी सहयोग पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा।"

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Israeli ambassador Ron Malka said on the blast outside the embassy - this may be a terrorist attack
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X