• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इजरायली दूतावास ब्लास्ट: स्पेशल सेल ने कारगिल से 4 छात्रों को उठाया, दिल्ली लाकर की जा रही पूछताछ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 जून: इस साल जनवरी में नई दिल्ली में स्थित इजरायली दूतावास के बाहर एक बम ब्लास्ट हुआ था। वैसे तो ये कम तीव्रता का था, लेकिन भारत सरकार ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसकी जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) को सौंप दी थी। साथ ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने भी इस संबंध में एक मामला दर्ज किया था। जिसके तहत लद्दाख के 4 छात्रों को पूछताछ के लिए उठाया गया है।

delhi police

इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने लद्दाख के कारगिल जिले से 4 छात्रों को हिरासत में लिया है। जिनको गुरुवार को पूछताछ के लिए दिल्ली लाया गया। ये कार्रवाई साजिश रचने के मामले में हो रही है। हालांकि मामले में दिल्ली पुलिस ने ना तो आरोपियों की पहचान उजागर की और ना ही कोई बयान जारी किया गया है।

CCTV में दिखे दो संदिग्ध
हाल ही में एनआईए को भी बड़ी कामयाबी मिली थी, जहां सीसीटीवी कैमरे में कैद 2 लोगों की पहचान हुई। जिन पर 10 लाख का ईनाम घोषित है। एजेंसी के हाथ लगे फुटेज में एक शख्स हाथ में फाइल और दूसरा शख्स बैग लिए हुए दिखाई दिया। इसके अलावा वो जामिया नगर से ऑटो करके अब्दुल कलाम रोड पहुंचे। फिर वहां पर बम प्लांट करने के बाद वो ऑटो से ही अकबर रोड की तरफ निकल गए। इसके बाद दोनों ने जैकेट उतार दिया, ताकी कोई उन्हें पहचान ना सके।

गुजराती मूल की लड़की का था गाजा पर एयरस्ट्राइक में अहम रोल, इजरायल सेना का है हिस्सागुजराती मूल की लड़की का था गाजा पर एयरस्ट्राइक में अहम रोल, इजरायल सेना का है हिस्सा

कहां से आया विस्फोटक?
सूत्रों के मुताबिक जांच में पता चला कि विस्फोट में PETN का इस्तेमाल हुआ है। ये मिलिट्री ग्रेड विस्फोटक है, ऐसे में इसका आसानी से मिलना मुश्किल है। हालांकि अलकायदा जैसे कई बड़े आतंकी ग्रुप इसका इस्तेमाल करते रहते हैं। ऐसे में सुरक्षा एजेंसियां ये भी पता लगाने की कोशिश कर रहीं कि ये विस्फोटक दिल्ली कैसे पहुंचा।

English summary
Israel Embassy blast Four Ladakh students held by delhi police special cell
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X