• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारतीय सेना की जासूसी करने वाले ISI एजेंट को पुलिस ने पोखरण से किया गिरफ्तार, पूछताछ जारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 15 जुलाई। भारतीय सेना से जुड़े अहम दस्तावेजों की जासूसी के मामले में हबीबुर रहमान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। हबीबुर को राजस्थान के पोखरण से गिरफ्तार किया गया है। हबीबुर की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ ऑफिशियल एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की है। हबीबुर के पास से भारतीय सेना से जुड़े कई अहम दस्तावेज और महत्वपूर्ण मैप बरामद किए गए हैं। आरोप है कि रहमान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कहा कि आरोपी व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बताया कि आरोपी रहमान ने पूछताछ में बताया कि उसे ये दस्तावेज परमजीत कौर से मिले थे जोकि आगरा में सेना का कर्मचारी है। रहमान इन दस्तावेजों को कमाल को देने वाला था।

    Indian Army का सब्जी सप्लाई करने वाला निकला ISI एजेंट, Delhi Police ने किया गिरफ्तार |वनइंडिया हिंदी
    isi

    इसे भी पढ़ें- चीन के विदेश मंत्री को एस जयशंकर की दो टूक, पूर्वी लद्दाख की यथास्थिति में एकतरफा बदलाव कतई स्वीकार नहीं इसे भी पढ़ें- चीन के विदेश मंत्री को एस जयशंकर की दो टूक, पूर्वी लद्दाख की यथास्थिति में एकतरफा बदलाव कतई स्वीकार नहीं

    पुलिस ने परमजीत कौर को भी हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जा रही है। आगे की जांच के लिए जल्द ही परमजीत कौर को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया जाएगा। बता दें कि रहमान इन अहम दस्तावेजों को कमाल को देने वाला था, इस पूरे मामले में पुलिस ने कुछ और संदिग्ध लोगों को भी गिरफ्तार किया है, माना जा रहा है कि यह किसी बड़े रैकेट का हिस्सा है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली पुलिस का कहना है कि रहमान पोखरण में आर्मी बेस कैंप में सब्जी की सप्लाई करता था। उसका पिछले कुछ सालों से यहां सब्जी सप्लाई का कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था। खुफिया विभाग के इनपुट के आधार पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को मंगलवार को पोखरण से गिरफ्तार किया है।

    English summary
    ISI spy arrested for spying Indian army fir registered.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X