• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या करतारपुर कॉरिडोर खोलने के पीछे है पाक की कोई चाल? फिलहाल निलंबित रहेगी सीमा पार यात्रा

|

नई दिल्‍ली। पाकिस्तान ने महज 2 दिन की शार्ट नोटिस में करतारपुर कॉरिडोर 29 तारीख को खोलने के पाकिस्‍तान के प्रस्ताव पर ऐसा लगता है भारत सरकार ने विचार नहीं करेगी, क्योंकि कोरोना वायरस प्रसार को रोकने के उपायों के हिस्से के रूप में सीमा पार यात्रा को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है और स्वास्थ्य अधिकारियों और संबंधित अन्य अधिकारियों के परामर्श से इस पर आगे का विचार किया जाएगा।

kartarpur

सरकारी सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तान 2 दिनों के शार्ट नोटिस पर करतारपुर कॉरिडोर फिर से शुरू करने का प्रस्ताव देकर सद्भावना की मृगतृष्णा पैदा करने की कोशिश कर रहा है, जबकि द्विपक्षीय समझौते में साफ लिखा हुआ है कि भारत की ओर यात्रा की तारीख से कम से कम 7 दिन पहले पाकिस्तान के साथ साझा की जाने वाली जानकारी प्रदान की जाती है। इसके लिए भारत को पहले से ही पंजीकरण प्रक्रिया को अच्छी तरह से खोलने की आवश्यकता होगी।

kartarpur

करतारपुर कॉरिडोर के पीछे पाकिस्तान के नापाक मंसूबों पर ये बोले पंजाब के CM अमरिंदर

वहीं, द्विपक्षीय समझौते के लिए प्रतिबद्ध होने के बावजूद पाकिस्तान ने रावी नदी के बाढ़ के मैदानों पर अपनी तरफ से पुल का निर्माण नहीं किया है, इशलिए मानसून के आगमन के साथ अब यह मूल्यांकन करने की आवश्यकता होगी कि क्या तीर्थयात्रा एक सुरक्षित और सुरक्षित तरीके से गलियारे के माध्यम से संभव है अथवा नहीं।

kartarpur

पंजाब पुलिस के DGP बोले-सुबह करतारपुर जाने वाला इंसान शाम को प्रशिक्षित आतंकी बन कर लौटता है

गौरतलब है पाकिस्तान ने गत शुक्रवार को भारत को बताया कि वह 29 जून को सिख तीर्थयात्रियों के लिए गुरुद्वारा करतारपुर साहिब को फिर से खोलने के लिए तैयार है और शनिवार सुबह एक घोषणा में विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इस्लामाबाद महाराजा रणजीत सिंह की पुण्यतिथि के अवसर पर गलियारे को फिर से खोलने के लिए तैयारी कर रहा है।

जानिए, क्यों खौफ में है पाकिस्तान और क्यों आर्मी चीफ ने सैनिकों के लिए हॉस्पिटल में रिजर्व कराया बेड?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Pakistan's proposal to open the Kartarpur Corridor on 29th in just 2 days of short notice seems to be not considered by the Indian government, as part of measures to prevent the spread of corona virus, temporarily traveling across the border Has been suspended and will be considered further in consultation with health officials and other officials concerned.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X