• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IRCTC की वेबसाइट ने काम करना किया बंद, अब 6 बजे से शुरू होगी टिकटों की बुकिंग

|

नई दिल्ली। पिछले कई दिनों से भारतीय रेलवे ने यात्री ट्रेनों का संचालन रोक दिया था, लेकिन अब आखिरकार ट्रेनों के संचालन का भारतीय रेलवे की ओर से ऐलान किया गया है। 10 मई को रेलवे की ओर से इस बाबत जानकारी दी गई थी कि 12 मई से 15 ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा। इसके लिए 11 मई से शाम 4 बजे से टिकटों की बुकिंग आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होनी थी। लेकिन बड़ी संख्या में जिस तरह से लोगों ने टिकटों की बुकिंग करनी शुरू की, उसके बाद वेबसाइट ने काम करना बंद कर दिया। जिसके बाद रेलवे की ओर से कहा गया है कि अब टिकटों की बुकिंग 6 बजे से शुरू होगी।

    IRCTC का Website Crash, Railway ने असुविधा के लिए जताया खेद | वनइंडिया हिंदी
    वेबसाइट नहीं कर रही है काम

    वेबसाइट नहीं कर रही है काम

    अहम बात ये है कि रेलवे की ओर से साफ किया गया है कि टिकटों की बुकिंग सिर्फ आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ही किया जा सकता है। लेकिन आईआरसीटीसी की वेबसाइट ने काम करना बंद कर दिया है। काफी देर से वेबसाइट काम नहीं कर रही है, जिसकी वजह से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि जब टिकटों की बुकिंग सिर्फ आईआरसीटीसी के जरिए किया जाना था, तो आखिर क्यों इसके पुख्ता इंतजाम नहीं किए गए। वहीं रेलवे की ओर से बयान जारी करके कहा गया है कि डाटा अपलोड हो रहा है और जल्द ही वेबसाइट काम करना शुरू कर देगी और टिकटों की बुकिंग 6 बजे से की जा सकती है।

    बंद रहेंगे टिकट काउंटर

    बंद रहेंगे टिकट काउंटर

    जारी हुआ शेड्यूल, बंद रहेंगे रेल काउंटर किसी भी ट्रेन की बुकिंग रेलवे काउंटर से नहीं होगी। यात्रियों से अपील की गई है कि वे हड़बड़ाहट में यात्रा का फैसला न लें, आईआरसीटीवी की वेबसाइट या इसके ऐप के जरिए कंफर्म टिकट होने पर ही रेलवे स्टेशन पहुंचे, उन्हीं यात्रियों को प्लेटफॉर्म तक पहुंचने की अनुमति होगी, जिनका टिकट कंफर्म है। इस दौरान यात्रियों के लिए मास्क लगाना अनिवार्य होगा। यात्रियों को प्लेटफॉर्म पर प्रवेश करते समय जांच से गुजरना होगा। यात्रियों से सामान्य किराया ही वसूला जाएगा।

    सिर्फ एसी कोच

    सिर्फ एसी कोच

    स्पेशल ट्रेन का किराया कितना है? इन स्पेशल ट्रेनों में राजधानी के बराबर ही किराया होगा क्योंकि सभी ट्रेनों में सिर्फ एसी कोच ही होंगे, जबकि मजदूरों, कामगारों और अन्य जरूरतमंदों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। रेलवे ने स्पष्ट किया है कि श्रमिक स्पेशल ट्रेनें पहले की तरह चलती रहेंगी और मजदूरों को बिना किराया लिए ही उनके गंतव्य तक पहुंचाया जाएगा।

    इसे भी पढ़ें- यहां है 12 मई से चलने वाली ट्रेनों की पूरी लिस्ट और टाइमिंग, आज शाम से शुरू होगी बुकिंग, जानिए क्या होगा किराया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    IRCTC website not working train ticket booking timing changed
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X