• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IRCTC 14 मार्च से फिर शुरू कर रही लग्जरी ट्रेन ‘Golden Chariot’, जानें किराया, रूट

|

नई दिल्‍ली। IRCTC यात्रियों के लिए अच्‍छी खबर है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) कल से ही लग्जरी ट्रेन 'गोल्डन रथ' को फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। आईआरसीटीसी ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि वह 14 मार्च Golden Chariot के माध्यम से यात्राएं संचालित करेगा। कर्नाटक राज्य पर्यटन विकास निगम (केएसटीडीसी) के स्वामित्व में, गोल्डन रथ ट्रेन, जिसने 2008 में संचालन शुरू किया था, को आईआरसीटीसी ने संचालन, प्रबंधन और विपणन के लिए दोनों निगमों के बीच हाल ही में एक समझौते के द्वारा लिया था।

रविवार को बेंगलुरु से शुरू होगी

रविवार को बेंगलुरु से शुरू होगी

आईआरसीटीसी के अनुसार, इसने दो यात्राएं निर्धारित की हैं, जो रविवार को बेंगलुरु से शुरू होगी और कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और गोवा में विभिन्न गंतव्यों को कवर करेगी। दिलचस्प है, लक्जरी ट्रेन टूर पैकेज की लागत में सभी जहाज पर भोजन, दर्शनीय स्थलों की यात्रा के लिए परिवहन, यात्रा में शामिल सभी स्थलों के लिए प्रवेश शुल्क और साथ ही गाइड का शुल्‍क भ शामिल होगा।

Golden Chariot' क्या है?

Golden Chariot' क्या है?

आईआरसीटीसी के अपडेट के अनुसार, गोल्डन रथ एक लक्जरी ट्रेन है जो दक्षिणी सेक्टर पर ऐतिहासिक, वास्तुशिल्प, रहस्यमय और दर्शनीय प्रासंगिकता वाले स्‍थानों की यात्रा का पैकेज देने के उद्देश्य से शुरू की गई। ये बोर्ड और अंतरराष्ट्रीय सेवा मानकों के आधार पर आकर्षक सुविधाओं से लैस होगी। विशेष रूप से, लक्जरी ट्रेन टूर पैकेज की लागत में सभी जहाज पर भोजन और house wines, वातानुकूलित बसों में भ्रमण, स्मारक प्रवेश शुल्क और यात्रा कार्यक्रम के अनुसार बाहर के स्थानों पर भोजन शामिल है।

प्राइड ऑफ कर्नाटक जानें कहां करवाएगी यात्रा, जानें किराया

प्राइड ऑफ कर्नाटक जानें कहां करवाएगी यात्रा, जानें किराया

टूर पैकेज का हिस्सा, 'प्राइड ऑफ कर्नाटक' रविवार को बेंगलुरु से छह रात / सात दिनों की यात्रा होगी और यह बंडीपुर राष्ट्रीय उद्यान, मैसूर, हलेबिदु, चिक्कमगलुरु और गोवा को कवर करेगी। इसके अलावा, ट्रेन की यात्रा में बादामी गुफाओं, पट्टदकल मंदिरों और हम्पी महल खंडहरों की यूनेस्को विश्व धरोहर स्थलों का दौरा शामिल होगा और यह बेंगलुरु में समाप्त होगा। ITCTC ने कहा कि यात्रा के लिए डीलक्स केबिन की कीमत 320,130 रुपए है और यात्रा का किराया 240,100 है।

ज्वैल्‍स ऑफ साउथ इंडिया का रूट

ज्वैल्‍स ऑफ साउथ इंडिया का रूट

पैकेज का हिस्सा, 21 मार्च को बेंगलुरु से शुरू होने वाली तीन रातों / चार दिनों की यात्रा में मैसूरु, तमिलनाडु, महाबलीपुरम, तंजावुर, चेट्टीनाड और केरल शामिल होंगे। यात्रा में हम्पी महल खंडहर, फोर्ट कोच्चि और केरल बैकवाटर के दौरे शामिल होंगे।

https://www.filmibeat.com/photos/bollywood-events/kareena-kapoor-seen-with-son-taimur-post-pregnancy-71510.html?src=hi-oiपोस्ट-प्रेग्नेंसी के बाद अपने बेटे के साथ दिखीं करीना कपूर, तस्वीरें

English summary
IRCTC:Railways To Resume Luxury Train ‘Golden Chariot’ From Tomorrow | Check Ticket Price
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X