• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPS अधिकारी एसके सिंघल को बनाया गया बिहार का नया डीजीपी

|
Google Oneindia News

पटना। बिहार होम गार्ड्स एंड फायर सर्विसेज के डीजी-कम-कमांडेंट जनरल एसके सिंघल राज्य के नए डीजीपी बनाए गए हैं। समय से पहले गुप्तेश्वर पांडेय के डीजीपी की कुर्सी छोड़ने के बाद एसके सिंघल पद को संभाल रहे थे। 1988 बैच के आईपीएस संजीव कुमार सिंघल अगस्त 2021 तक बने रह सकते हैं। राजनीति में जाने के चलते बिहार के डीजीपी रहे गुप्तेश्वर पांडेय ने पद छोड़ दिया था।

IPS officer SK Singhal appointed as the new DGP of bihar

गुप्तेश्वर पांडेय के वीआरएस पर जाने के बाद आईपीएस अधिकारी एस के सिंघल को बिहार के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। अब एस के सिंघल को पूर्ण कालिक डीजीपी नियुक्त कर दिया गया है। संजीव कुमार सिंघल 1988 बैच के सीनियर आईपीएस अधिकारी हैं। बिहार के डीजीपी नियुक्त होने से पहले एस के सिंघल होमगार्ड के निदेशक के रूप में कार्यरत थे।

आपको बता दें कि एस के सिंघल साल 1996 में तब सुर्खियों में आए थे जब उन पर सीवान के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन ने हमला किया था। उस समय सिंघल सिवान में पुलिस अधीक्षक (एसपी) के तौर पर तैनात थे। इस मामले में साल 2007 में एक विशेष अदालत ने बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को तत्कालीन पुलिस अधीक्षक एसके सिंघल पर हमले के आरोप में 10 साल की सजा सुनाई थी।

किसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर इन जोशीले नारों से जोश भर रही है मजदूर की बेटी, जानिए कौन है वोकिसान आंदोलन: सिंघु बॉर्डर पर इन जोशीले नारों से जोश भर रही है मजदूर की बेटी, जानिए कौन है वो

English summary
IPS officer SK Singhal appointed as the new DGP of bihar
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X