India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पंजाब के पूर्व DGP दिनकर गुप्ता बने NIA के महानिदेशक

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 जून। केंद्र ने गुरुवार को वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी दिनाकर गुप्ता को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) का महानिदेशक नियुक्त कर दिया। एनआई के नए डीजी इससे पहले पंजाब के डीजीपी के रूप में तैनात थे।

Dinkar Gupta

दिनकर गुप्ता 1987 बैच के पंजाब कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी हैं। कार्मिक मंत्रालय के एक आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने 31 मार्च, 2024 तक गुप्ता की एनआईए के महानिदेशक के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी है, जो उनकी सेवानिवृत्ति की तारीख है। पंजाब (Punjab) में पुलिस महानिदेशक (DGP) के तौर पर काम करते हुए दिनकर गुप्ता अपनी पत्नी विनी महाजन के अंडर में भी काम कर चुके हैं। वे इससे उस वक्त पंजाब सरकार के मुख्य सचिव के तौर पर कार्यरत थीं।

कपल ने 2 साल तक की डेटिंग, उनकी मां का एक ही व्यक्ति से था संबंध, दोनों अब की मिल रही ये सलाह कपल ने 2 साल तक की डेटिंग, उनकी मां का एक ही व्यक्ति से था संबंध, दोनों अब की मिल रही ये सलाह

वहीं आईबी में विशेष निदेशक, स्वागत दास, 1987-बैच के छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस अधिकारी, को विशेष सचिव (आंतरिक सुरक्षा), गृह मंत्रालय (एमएचए) के पद पर नियुक्त किया गया।

Comments
English summary
IPS officer Dinkar Gupta appointed DG of National Investigation Agency
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X