• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल को हराकर पांचवीं बार IPL चैंपियन बनी मुंबई इंडियंस, रोहित ने खेली शानदार पारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। आईपीएल के 13वें सीजन का विजेता मिल गया है। शानदार मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने दिल्ली को हराकर ये खिताब अपने नाम कर लिया है। मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से मात देकर पांचवीं बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा किया है। आईपीएल के फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेली।

 IPL 2020: In Final Match Mumbai Indians beat Delhi by 5 wicket and won the title 5th Time
मुकाबले के आखिरी ओवर तक रोमांच बरकरार रहा। 18 ओवर के बाद 154/4 मुंबई इंडियंस को जीत के लिये 12बॉल में जीत के लिए 3 रनों चाहिए थे। दिल्ली की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 156 रनों का स्कोर खड़ा किया और मुंबई को 157 रनों का टारगेट दिया जिसका पीछा करते हुए मुंबई की टीम ने 19वें ओवर में ही जीत हासिल कर लिया। इसके साथ ही मुंबई इंडियंस की टीम ने अपने ऑड क्रम को तोड़ते हुए पहली बार इवेन इयर में भी चैम्पियनशिप जीतने का रिकॉर्ड अपने नाम किया।

मुंबई ने पांचवीं बार IPL का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले 2013, 2015, 2017 और 2019 में यह खिताब जीत चुकी है। आज के मुकाबके की बात करें तो दुबई के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की टीम की शुरुआत खराब रही और उसने महज 22 रन के स्कोर पर अपने 3 विकेट खो दिये। वहीं मुंबई से शुरू से ही आक्रमक रूख रखा और आसानी से इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया।

IPL मैच पर सट्टा लगा रहा पूर्व क्रिकेटर गिरफ्तार, खेल चुका है 50 से ज्‍यादा एकदिवसीय मैचIPL मैच पर सट्टा लगा रहा पूर्व क्रिकेटर गिरफ्तार, खेल चुका है 50 से ज्‍यादा एकदिवसीय मैच

English summary
IPL 2020: In Final Match Mumbai Indians beat Delhi by 5 wicket and won the title 5th Time.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X