• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL-13 चैंपियन मुंबई इंडियंस को मिले 20 करोड़, जानिए किसे मिला कितना इनाम

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में मुंबई इंडियंस की टीम ने पांचवी बार खिताबी जीत का परचम लहराया। मुंबई इंडियन आईपीएल में ऐसी दूसरी टीम है जिसने अपने खिताब को बरकरार रखा है। आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से मात देकर अपना टाइटल डिफेंड किया। आईपीएल को दुनिया में सबसे आकर्षक घरेलू टी 20 लीगों में से एक के रूप में जाना जाता है। हर क्रिकेटर की ख्बाहिश होती है कि वह इस टूर्नामेंट का हिस्सा बने। लेकिन इस बार कोरोना महामारी का असर इस टूर्नामेंट पर भी पड़ा है। जिसके चलते ईनाम की राशि को भी कम कर दिया गया है।

IPL 2020 की विजेता और उपविजेता टीम पर बरसे पैसे

IPL 2020 की विजेता और उपविजेता टीम पर बरसे पैसे

पिछले साल में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की विजेता और रनर-अप टीम को इनामी राशि के तौर पर 32.5 करोड़ रुपए दिए गए थे। रिकॉर्ड चौथी बार चैम्पियन बनी मुंबई इंडियंस के पॉकेट में 20 करोड़ रुपए आए थे, जबकि फाइनल में हारने वाली चेन्नई सुपर किंग्स 12.5 करोड़ रुपए लेकर अपने घर गई थी। इस बार चैम्पियन मुंबई इंडियंस को 20 करोड़ रुपये की इनामी राशि हासिल हुई। फाइनल में हारी दिल्ली कैपिटल्स की टीम 12.5 करोड़ रुपये इनाम की हकदार बनी है।

केएल राहुल के नाम रही ऑरेंज कैप

केएल राहुल के नाम रही ऑरेंज कैप

वही इस सीज में लूजिंग क्वॉलिफायर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और सनराइजर्स हैदराबाद 8.75-8.75 करोड़ रुपए की इनाम राशि मिली है। 13वें सीजन में अपने बल्ले से कमाल करने वाले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल के हिस्से ऑरेंज कैप आई, जबकि दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज रबाडा अंत तक पर्पल कैप पर कब्जा जमाए रखने में कामयाब रहे। इस साल ऑरेंज कैप जीतने पर केएल राहुल को 10 लाख रुपये की इनामी राशि भी मिली है।

कगिसो रबाडा को पर्पल कैप के साथ मिला 10 लाख का ईनाम

कगिसो रबाडा को पर्पल कैप के साथ मिला 10 लाख का ईनाम

दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने इस सीजन खतरनाक बॉलिंग करते हुए 17 मुकाबलों में सबसे ज्यादा 30 विकेट चटकाए। इसी लिए रबाडा को आईपीएल 13 में पर्पल कैप का खिताब और 10 लाख रुपए मिले। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल ने इस टूर्नामेंट में अपने खेल से सबको प्रभावित किया है। पडिकल ने इस सीजन कमाल का खेल दिखाते हुए 15 मैचों में 5 अर्धशतक की मदद से 473 रन बनाए। आरसीबी के इस धुरंधर को अपने धांसू खेल के लिए 10 लाख रुपए के साथ इमर्जिंग प्लेयर ऑफ टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया है।

 जानें किसे मिला कौन सा अवॉर्ड

जानें किसे मिला कौन सा अवॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स के पेसर जोफ्रा आर्चर इस साल आईपीएल में मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर ऑफ द सीजन रहे हैं। आर्चर ने इस सीजन 14 मैच में 20 विकेट झटक कर सबसे अधिक 305 एमवीपी अंक हासिल करते हुए 10 लाख रुपए का ईनाम जीता। गेम चेंजर ऑफ द सीजन का खिताब और 10 लाख रुपए का ईनाम केएल राहुल को मिला। सुपरस्ट्राइकर ऑफ द सीजन को खिताबा और 10 लाख रुपए का ईनाम कायरन पोलार्ड को दिया गया। सबसे ज्यादा सिक्स लगाने वाल ईशान किशन को 10 लाख रुपए का ईनाम दिया गया।पावरप्लेयर ऑफ द सीजनको भी ट्रेंट बोल्ट 10 लाख रुपए का ईनाम मिली।

रोहित को T-20 कप्तान नहीं बनाया, तो इसमें भारत का नुकसान है : गंभीर

English summary
IPL 2020: Full list of prize money Mumbai Indians, Delhi Capitals and other award winners
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X