• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IPL मैच पर सट्टा लगा रहा पूर्व क्रिकेटर गिरफ्तार, खेल चुका है 50 से ज्‍यादा एकदिवसीय मैच

|
Google Oneindia News

मुंबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का 13वां सीजन अंतिम पड़ाव पर है। 10 नवंबर 2020 को दिल्‍ली और मुंबई के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। इससे पहले मुंबई पुलिस ने सट्टेबाजी करने वाले पूर्व क्रिकेटर को गिरफ्तार किया है। वो रणजी में मुंबई और ओडिशा का प्रतिनिधित्व कर चुका है। उसका नाम रॉबिन मॉरिस है। कनाडा में जन्‍मे रॉबिन मॉरिस के ऊपर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के बीच हुए मैच पर सट्टा लगाने का आरोप है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, रॉबिन के पास से 2 लैपटॉप, 3 टैबलेट और 14 मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं।

51 घरेलू एकदिवसीय मैच खेल चुका है रॉबिन

51 घरेलू एकदिवसीय मैच खेल चुका है रॉबिन

जानकारी के मुताबिक पुलिस को सूचना मिली थी कि यारी रोड स्थित मॉरिस के फ्लैट में एक सट्टेबाजी रैकेट के बारे में सूचना मिली थी। सूचना पाकर पुलिस ने छापा मारा और वहां से रॉबिन सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के मुताबिक रॉबिन मॉरिस ने 42 फर्स्ट क्लास क्रिकेट के अलावा 51 घरेलू एकदिवसीय मैच मुंबई और ओडिशा के लिए खेले हैं। यह सभी मैच साल 1995 से 2007 के बीच खेले गए हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 1995-96 में क्रिकेट सीरीज खेलने वाली अंडर 19 भारतीय टीम का भी हिस्सा रहे थे।

विवादों से रहा है पुराना नाता

विवादों से रहा है पुराना नाता

गौरतलब है कि साल 2019 में अलजजीरा टीवी ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया था और उस वक्त मॉरिस पर मैच-फिक्सिंग में शामिल होने के आरोप लगे थे। पिछले ही साल रॉबिन मॉरिस पर एक लोन एजेंट को किडनैप करने का आरोप लगा था। बताया गया था कि 2 लाख रुपए के लिए लोन एजेंट का अपहरण किया गया था। इस मामले में 4 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था।

आईपीएल के फाइनल में मुंबई और दिल्‍ली

आईपीएल के फाइनल में मुंबई और दिल्‍ली

आईपीएल 2020 समाप्‍त होने में बस केवल एक मैच बचा है। चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस मंगलवार को दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ फाइनल मुकाबला खेलेगी। दिल्‍ली ने 13 सीजन में पहली बार फाइनल में कदम रखा है। उसने दूसरे क्‍वालीफायर में सनराइजर्स हैदराबाद को 17 रन से मात दी। वहीं मुंबई ने पहले क्‍वालीफायर में दिल्‍ली पर 57 रन से जीत दर्ज करके फाइनल में जगह पक्‍की की थी।

Video: युजवेंद्र चहल ने बताया मंगेतर धनश्री के साथ कैसे शुरू हुई लवस्टोरी, कहा- 'डांस सीखने जाता था, टीचर हैं ये मेरी'Video: युजवेंद्र चहल ने बताया मंगेतर धनश्री के साथ कैसे शुरू हुई लवस्टोरी, कहा- 'डांस सीखने जाता था, टीचर हैं ये मेरी'

English summary
IPL 2020: Former Mumbai cricketer Robin Morris arrested for betting.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X