• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रेप-अपहरण के आरोपी नित्यानंद पर गुजरात पुलिस ने कसा शिकंजा, इंटरपोल ने जारी किया ब्लू कॉर्नर नोटिस

|

नई दिल्ली। रेप और अपहरण के भगौड़े आरोपी नित्यानंद के खिलाफ गुजरात पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। बुधवार को गुजरात पुलिस की गुजारिश पर इंटरपोल ने नित्यानंद के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया है। बता दें कि रेप और अपहरण के आरोप लगने के बाद नित्यानंद पिछले साल भारत छोड़कर फरार हो गया था। अब गुजरात पुलिस ने नित्यानंद की पहचान करने, ढूंढ़ने और उसकी जानकारी प्राप्त करने के लिए इंटरपोल से अपील कर ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करवाया है।

    Fugitive Baba Nityanand के खिलाफ Interpol ने जारी की नोटिस | Oneindia Hindi

    Interpol has issued blue notice against Nityananda on the request of Gujarat Police

    बता दें कि पिछले साल दिसंबर महीने में दुष्कर्म के आरोप में देश छोड़कर भागे स्वामी नित्यानंद का एक वीडियो सामने आया था। इस वीडियो में नित्यानंद ये कहता सुनाई दे रहा था, 'मुझे कोई छू भी नहीं सकता, मैं परम शिवा हूं।' वह इसमें कह रहा है कि पूरी दुनिया बेशक उसके खिलाफ है लेकिन कोई छू भी नहीं सकता है। वीडियो में वह आगे कहता है, 'पूरी दुनिया मेरे खिलाफ है, मैं सच्चाई और हकीकत दिखाकर आपके प्रति इमानदारी दिखाऊंगा। अब मुझे कोई छू भी नहीं सकता है, मैं आपको बता रहा हूं कि मैं परम शिवा हूं।' वह कहता है, 'कोई कोर्ट मुझे सच्चाई उजागर करने के लिए दोषी नहीं ठहरा सकता। मैं परम शिवा हूं।' बता दें भारत सरकार ने नित्यानंद का पासपोर्ट रद्द कर दिया है। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय ने दी है।

    JNU: विश्वविद्यालय प्रशासन को नहीं मालूम कि 82 विदेशी छात्र किस देश से आए हैं, आरटीआई से हुआ खुलासा

    नित्यानंद के बसाया अपना देश

    कुछ महीने पहले खबरें आई थी कि नित्यानंद ने त्रिनिदाद एंड टोबैगो के पास इक्वाडोर से टापू खरीद लिया है। उसकी संस्था द्वारा उस टापू की जमीन पर अपना एक नया देश बसाने का दावा किया जा रहा है। उसकी Kailaasa.org वेबसाइट पर इसे लेकर विस्तृत जानकारी भी दी गई है। जिसमें नित्यानंद ने अपने देश का नाम 'कैलासा' रखा। मगर, उसके इन दावों की न तो यूएन की ओर से कोई पुष्टि की गई और न ही भारतीय विदेश मंत्रालय मान रहा है कि ऐसा कुछ हुआ था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Interpol has issued blue notice against Nityananda on the request of Gujarat Police
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X