• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

YouTube डाउन होने से परेशान हुए लोग, सोशल मीडिया पर शेयर किए ये मजेदार मीम्स

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस (कोविड-19) लॉकडाउन के बीच लोग अपना ज्यादातर समय यूट्यूब, फेसबुक आदि पर बिताना पसंद करते हैं। इस बीच लोगों को परेशानी का सामना तब करना पड़ा, जब शुक्रवार सुबह अचानक यूट्यूब डाउन हो गया। सुबह करीब 6.00 बजे भारत में लोगों को यूट्यूब वीडियो देखने में काफी परेशानी आ रही थी। यहां तक कि दुनिया में बाकी जगह भी लोगों को इसके चलते दिक्कत हुई। डाउन डिटेक्टर के मुताबिक, यूट्यूब के डाउन होने से भारत, अमेरिका, यूरोप, जापान और अन्य जगह भी लोग वीडियो नहीं देख पा रहे थे।

youtube, youtube down, youtube video, twitter, social media, internet users, memes, meme, यूट्यूब, यूट्यूब डाउन, यूट्यूब वीडियो, ट्विटर, सोशल मीडिया, इंटरनेट यूजर्स, मीम्स, मीम

हालांकि इस मामले में यूट्यूब की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। न ही यूट्यूब ने कोई प्रेस स्टेटमेंट जारी किया है। लेकिन ये बात सच है कि यूट्यूब डाउन हो गया था। दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी के फैलने के कारण लॉकडाउन लगा हुआ है। जिसके चलते लोग अपने-अपने घरों में बंद हैं। ऐसे में नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम वीडियो पर भी ट्रैफिक काफी बढ़ गया है। हालांकि थोड़ी देर बाद ही ये समस्य भी ठीक हो गई। और यूट्यूब काम करने लगा। किसी जगह ये समस्या 20 मिनट में ही ठीक हो गई तो कहीं 2 घंटे का समय भी लगा।

यूट्यूब डाउन होने के बाद इस पर एक 505 ऐरर शो होने लगा और यूजर्स वीडियो नहीं देख पा रहे थे। परेशान यूजर्स ने इसकी शिकायत सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर की। यूजर्स ने सोशल मीडिया पर शिकायत करते हुए बताया है कि YouTube ऐप और वेबसाइट दोनों प्लेटफॉर्म काम नहीं कर रहे हैं। इसे ओपन करने पर होमपेज ब्लैंक शो हो रहा है। साथ ही कुछ यूजर्स ने वीडियो सर्च करने और देखने की समस्या को भी शेयर किया था।

बता दें इससे पहले मार्च में यूट्यूब ने कहा था कि वह भारत में कंटेंट के लिए अधिकतम स्ट्रीमिंग गुणवत्ता को केवल 480पी तक कम कर देगा। वहीं यूट्यूब के डाउन होने पर इंटरनेट यूजर्स ने सोशल मीडिया पर मीम्स जरूर शेयर किए। चलिए देखते हैं कि लोगों ने यूट्यूब के डाउन होने पर क्या प्रतिक्रिया दी-

खाने की व्यवस्था न होने पर प्रवासी मजदूरों ने मध्य प्रदेश-महाराष्ट्र की सीमा पर किया प्रदर्शन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
internet users shared memes on twitter after youtube down as their videos keep buffer
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X