• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

International Womens Day पर पीएम मोदी ने जमकर की ऑनलाइन शॉपिंग, नारी शक्ति को किया सलाम

|

नई दिल्‍ली। पूरी दुनिया आज अंतराष्‍ट्रीय महिला दिवस सेलीब्रेट कर रही है। इस मौके पर पीएम मोदी ने भी नारी शक्ति को सलाम किया। उन्‍होंने कहा कि महिलाएं भारत में आत्‍मनिर्भर बनने की दिशा में अहम भूमिका निभा रही हैं। प्रधानमंत्री ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर उन्होंने महिला स्वसहायता समूहों और उद्यमियों द्वारा तैयार कुछ उत्पाद भी खरीदे हैं। उन्‍होंने उन प्रॉडक्‍ट्स के लिंक्‍स को भी साझा किया जो उन्‍होंने ऑनलाइन ऑर्डर किए हैं। एक के बाद एक ट्वीट कर पीएम मोदी ने कहा कि भारत को अपनी महिलाओं की तमाम उपलब्धियों पर गर्व है।

International Womens Day पर पीएम मोदी ने जमकर की ऑनलाइन शॉपिंग, नारी शक्ति को किया सलाम

पीएम मोदी ने कहा कि केरल, पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, नागालैंड सहित कई राज्‍यों की महिलाओं से उन्‍होंने कुछ न कुछ जरूर खरीदा है। सबसे ज्‍यादा ध्‍यान देने वाली जो बात है वो ये है कि केरल, पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि पीएम मोदी ने शॉपिंग में भी चुनावी राज्‍यों का ख्‍याल रखा है। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने जो प्रोडक्‍ट खरीदा है उनमें तमिलनाडु की तोड़ा जनजाति की शिल्पकारों द्वारा तैयार शॉल, एक गोंड पेपर पेंटिंग, पारंपरिक नागा शॉल, असम का पारंपरिक 'गामोसा' (गमछा), केरल का निलाविलक्कू (एक विशेष प्रकार का दीया), पश्चिम बंगाल के जूट से बना फाइल फोल्डर और खादी सूती का बना एक स्टॉल जिस पर मधुबनी पेंटिंग उकेरा गया है, शामिल है।

पीएम ने इन प्रोडक्‍ट्स की तस्‍वीरें भी शेयर कीं। इसके साथ उन्‍होंने इसकी खासियत के बारे में भी बताया। पीएम मोदी ने कहा, ''खादी का संबंध भारत के महान इतिहास और महात्मा गांधी से है। खादी सूती का एक स्टॉल भी खरीदा जिस पर मधुबनी पेंटिंग भी है। यह उच्च गुणवत्ता का उत्पाद है और यह हमारे नागरिकों की रचनात्मकता से जुड़ा है।

'डर्टी पिक्चर’ फिल्म देखने के बाद विद्या बालन के पापा ने बजाई थी ताली, मम्‍मी ने क्‍या किया था किया खुलासा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
International Womens Day: PM Modi goes shopping online, tweets list. He wanted to send a message to women
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X