• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हरियाणा सरकार ने खोला दिल्ली-यूपी बॉर्डर, अब बिना पास होगी आवाजाही

|

चंडीगढ़। केंद्र सरकार के निर्देशों के बाद राज्यों ने चरणबद्ध तरीके से लॉकडाउन खत्म किए जाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। रविवार रात हरियाणा सरकार ने अनलॉक 1.0 के तहत दिल्ली , यूपी समेत अन्य राज्यों से लगने वाली सभी सीमाओं को खोलने का निर्णया किया गया है। लेकिन कोरोना के बढ़ते हुए केस के मद्देनजर अभी दिल्ली बार्डर पर सख्ती बरती जाएगी। उधर राज्य सरकार एक जून से बस चलाने को लेकर भी तैयारी कर रही है।

Inter state and Inter district travel within the state will be allowed in Haryana

लॉकडाउन-5 को लेकर सीएम मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में रविवार को चंडीगढ़ में अहम बैठक हुई। बैठक में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला व गृह मंत्री अनिल विज समेत कई आला अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में फैसला लिया गया कि, राज्य में अंतरराज्यीय आवागमन फिर से शुरू होगा। वहीं दिल्ली के साथ लगती हरियाणा की सीमाओं पर सामान्य तौर पर लोग आ जा सकेंगे। ‌इसके लिए किसी भी तरह के पास की जरुरत नहीं होगी।

मगर दिल्ली बार्डर पर अभी सख्ती रहेगी। हरियाणा सरकार का मानना है कि यदि दिल्ली बार्डर पर सख्ती नहीं की गई तो कोरोना संक्रमित मरीजों की आवक बढ़ सकती है। हरियाणा में सभी बाजार सुबह 9 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगे। साथ ही इसके लिए कोई ऑड इवन का फॉर्मूला भी नहीं होगा। हालांकि रविवार को सभी बाजारों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। 8 जून से धार्मिक स्‍थलों को आम लोगों के लिए खोलने के साथ ही अन्य संस्‍थानों के खोलने पर हरियाणा सरकार गाइडलाइन के अनुसार नियम तय करेगी।

कोरोना प्रबंधन के लिए जारी राष्ट्रीय निर्देशों के अनुसार राज्य में लोगों के लिए सार्वजनिक स्थलों पर मास्क पहनना और आपस में दो फीट की दूरी बनाए रखना अनिवार्य होगा। सार्वजनिक स्थलों पर शराब पीने, पान-गुटका या तम्बाकू खाने पर प्रतिबंध रहेगा और थूकने पर जुर्माना लगाया जाएगा। दुकानों में एक समय पर केवल पांच व्यक्ति की ही रुक सकेंगे। आवश्यक गतिविधियों को छोड़कर रात्रि 9 बजे से प्रात: 5 बजे तक लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा।

कैबिनेट मंत्री कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद होम क्वारंटाइन में गए सीएम त्रिवेंद्र रावत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Inter state and Inter district travel within the state will be allowed in Haryana
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X