• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले पाक आतंकी घुसे यूपी में: खुफिया इनपुट

|
    Ayodhya पर फैसले से पहले Nepal के रास्ते Uttar Pradesh में घुसे 7 Terrorists | वनइंडिया हिंदी

    नई दिल्ली। अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संवैधानिक पीठ ने तमाम याचिकाओं पर पिछले महीने 16 अक्टूबर को अपनी सुनवाई पूरी कर ली है। मामले की सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। माना जा रहा है कि इस मसले पर सुप्रीम अपना फैसला आने वाले कुछ दिन में सुना सकती है। लेकिन कोर्ट के फैसले से पहले खुफिया विभाग की जो रिपोर्ट सामने आई है, उसके अनुसार पाकिस्तान आतंकी उत्तर प्रदेश को निशाना बना सकते हैं।

    police

    अयोध्या विवाद पर कोर्ट का फैसला जल्द आ सकता है, ऐसे में खुफिया एजेंसियां इस फैसले से पहले हाई अलर्ट पर हैं। खुफिया विभाग के सूत्र का कहना है कि नेपाल के रास्ते उत्तर प्रदेश में सात आतंकी प्रवेश कर चुके हैं। खुफिया इनपुट की मानें तो इन सात आतंकियों में से अधिकतर पाकिस्तान के आतंकी हैं। माना जा रहा है कि मौजूदा समय में ये आतंकी अयोध्या, फैजाबाद, गोरखपुर में छिपे हैं। सात में से पांच आतंकियों की पहचान कर ली गई है। इनकी पहचान मोहम्मद याकूब, अबू हमजा, मोहम्मद शाहबाज, निसार अहमद और मोहम्मद कौमी चौधरी के रूप में हुई है। सूत्रों का कहना है कि अयोध्या मसले पर जल्द ही फैसला आने वाला है, लिहाजा खुफिया एजेंसी इस इनपुट को काफी गंभीरता से ले रही हैं।

    बता दें कि अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के आने वाले फैसले के मद्देनजर यूपी पुलिस सतर्क हो गई है। यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि राज्य में हर हाल में कानून-व्यवस्था को कायम रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी को भी कानून को अपने हाथ में नहीं लेने दिया जाएगा और अगर कोई ऐसा करता है तो उस पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई की जाएगी। ओपी सिंह ने कहा कि पुलिस द्वारा पूरी सतर्कता बरती जा रही है, राज्य के सभी डीएम और एसपी को निर्देश दे दिया गया है कि वे पूरी मशीनरी को चुस्त-दुरुस्त रखें। यूपी पुलिस की खुफिया टीम भी काम पर लगी है और अहम जानकारी जुटाई जा रही है। अगर कोई कानून से खिलवाड़ करता है तो जरूरत पड़ने पर ऐसा करने वालों के खिलाफ रासुका लगाया जाएगा।

    इसे भी पढ़ें- भाजपा नेता बोले, जो बीफ खाते हैं वह कुत्ते का भी मांस खाएं, गाय के दूध में होता है सोनाइसे भी पढ़ें- भाजपा नेता बोले, जो बीफ खाते हैं वह कुत्ते का भी मांस खाएं, गाय के दूध में होता है सोना

    English summary
    Intelligence input: Pakistan terrorists entered in UP ahead of Ayodhya verdict.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X