• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खुफिया एजेंसियों का दावा- भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा ISI, विस्फोट का है प्लान

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 सितंबर: 25 फरवरी 2021 को भारत और पाकिस्तान की सेना ने घोषणा की थी कि वो 2003 में लागू किए गए सीजफायर समझौते का पालन करेंगे। तब से LoC पर शांति बनी हुई है, लेकिन पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI) लगातार भारत के खिलाफ साजिश रच रही है। अब भारतीय खुफिया एजेंसियों को खबर मिली है कि ISI एक बड़े आतंकी हमले की प्लानिंग कर रही। इसको लेकर 18 सितंबर को देशभर में अलर्ट भी जारी कर दिया गया था।

isi

खुफिया एजेंसियों के मुताबिक ISI एक विस्फोट को ट्रिगर करने के लिए टिफिन बॉक्स में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) लगाने की योजना बना रहा है। इसके जरिए त्योहारी सीजन में भीड़भाड़ वाली जगहों को निशाना बनाया जाएगा। सूत्रों ने ये भी कहा कि आतंकवादी इस दौरान घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं। जिसमें घुसपैठिए विस्फोटक, पैसे आदि लेकर आएंगे। हाल ही में इस मामले में पाकिस्तान से प्रशिक्षित दो संदिग्ध आतंकवादियों सहित 6 को गिरफ्तार किया गया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक अभियान के दौरान आरडीएक्स-फिट आईईडी भी बरामद किया गया।

पाकिस्तान का दावा- न्यूज़ीलैंड टीम को भारत से भेजी गई थी 'आतंकी हमले की धमकी'पाकिस्तान का दावा- न्यूज़ीलैंड टीम को भारत से भेजी गई थी 'आतंकी हमले की धमकी'

3 आतंकी ढेर
वहीं दूसरी ओर कश्मीर में उरी के नजदीक रामपुर सेक्टर में गुरुवार को सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली, जहां तीन आतंकियों को ढेर किया गया। मारे गए आतंकियों के पास से बड़ी संख्या में हथियार भी बरामद किए गए हैं। जिसमें पांच एके 47, 8 पिस्तौल और 70 हैंड ग्रेनेड शामिल हैं। अधिकारियों ने बताया कि हाल ही में आतंकी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) से भारतीय सीमा में घुसे थे।

English summary
Intelligence agencies report- ISI is planning big conspiracy against India
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X