• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लॉकडाउन के चलते अमेरिका में फंसे थे 200 कर्मचारी, कंपनी ने वापस लाने को भेजा चार्टर्ड प्लेन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कोविड19 के चलते दुनियाभर में फ्लाइट बंद हो जाने और लॉकडाउन के चलते इंफोसिस के 200 से ज्यादा कर्मचारी अमेरिका में फंसे थे। किसी तरह की कोई व्यवस्था ना होते देख कंपनी ने चार्टर्ड विमान हायर किया और इसे अपने कर्मचारियों को लाने के लिए भेजा। जिसके बाद ये कर्मचारी इस विशेष विमान से भारत लौट आए हैं। सोमवार सुबह ये प्लाइट बेंगलुरू पहुंची।

फ्लाइट बंद होने के चलते अमेरिका में फंसे थे 200 कर्मचारी, कंपनी ने वापस लाने को भेजा चार्टर्ड प्लेन
    America में ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले छात्रों को झटका, Visa वापस लेने का ऐलान | वनइंडिया हिंदी

    देश की बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ना सिर्फ कर्मचारियों बल्कि उनके परिवार वालों को भी विशेष विमान के जरिए अमेरिका से वापस लेकर आई है। कंपनी के एक सीनियर अधिकारी ने बताया कि इन लोगों को लेकर ये विशेष चार्टर्ड विमान सैन फ्रांसिस्को से रविवार रात चला और सोमवार सुबह बेंगलुरु पहुंचा।

    जानकारी के मुताबिक, इस विमान से कुल 206 लोग लौटे हैं। इनमें इंफोसिस के कर्मचारी और उनके परिवार के सदस्य शामिल हैं। कोरोनावायरस महामारी और उसके चलते लागू लॉकडाउन के चलते सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें रद्द हो गई थी, इसके चलते अमेरिका में ये लोग फंस गए थे। बता दें कि भारतीय आईटी कंपनियों का अमेरिका में बहुत बड़ा मार्केट है।

    कोरोना संकट और लॉकडाउन के बाद लगातार कई कंपनियों के छंटनी करने और कई तरह से कर्मचारियों के सामने परेशानी खड़ी करने की कई रिपोर्ट सामने आ चुकी हैं। ऐसे में इंफोसिस की इस काम के लिए काफी तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर कई लोगों ने लिखा है।

    देश की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी इंफोसिस ने हाल ही में प्लेसमेंट को लेकर भी ऐलान किया है। कंपनी ने कहा है कि कोरोना के चलते बिजनेस पर बहुत बुरा असर है लेकिन वो इस साल भी प्लेसमेंट के लिए कैंपस जाएगी और फ्रेशर्स को हायर करेगी।

    कोरोना संकट के बीच इंफोसिस का ऐलान, इस साल भी प्लेसमेंट के लिए जाएगी कैंपसकोरोना संकट के बीच इंफोसिस का ऐलान, इस साल भी प्लेसमेंट के लिए जाएगी कैंपस

    English summary
    Infosys hires chartered plane to bring back 200 employees from america
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X