• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई की भायखला जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी सहित 40 कैदियों को हुआ कोरोना

|

मुंबई। महाराष्‍ट्र में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैलना लगा है। हालात अब इस कदर बुरे हो चुके हैं कि सक्रमण जेल तक पहुंच गया है। मुंबई की भायखला जेल में बंद शीना बोरा हत्याकांड की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी सहित 40 कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन सभी कैदियों को बैरक से निकालकर अलग-अलग क्वारंटाइन कर दिया गया है। बुधवार को भायखला जेल के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। आपको बता दें कि महाराष्‍ट्र में 19 अप्रैल तक 46 जेलों में 197 कैदी संक्रमित पाए जा चुके हैं। वहीं 7 कैदियों की मौत भी हो चुकी है।

मुंबई की भायखला जेल में बंद इंद्राणी मुखर्जी सहित 40 कैदियों को हुआ कोरोना

इसके अलावा 94 से ज्‍यादा जेल कर्मचारी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 8 कर्मचारियों की मौत हो चुकी है। जेल के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार को एक महिला कैदी की एंटीजन जांच की गई थी और संक्रमित पाए जाने पर उसे दक्षिण मुंबई के सेंट जॉर्ज अस्पताल के कोविड केंद्र में स्थानांतरित किया गया। उल्लेखनीय है कि इंद्राणी शीना बोरा हत्‍या मामले में साल 2015 से जेल में बंद है। साल 2012 में शीना बोरा की हत्‍या हुई थी। जो जानकारी आ रही है उसके मुताबिक महाराष्‍ट्र के जेलों में क्षमता से ज्‍यादा कैदियों को रखा गया है।

दिल्ली के कई बड़े अस्पतालों में चंद घंटों का ऑक्सीजन बचा, मनीष सिसोदिया नेे केंद्र से की ये अपीलदिल्ली के कई बड़े अस्पतालों में चंद घंटों का ऑक्सीजन बचा, मनीष सिसोदिया नेे केंद्र से की ये अपील

जानकारी के मुताबिक आर्थर रोड जेल में 804 कैदियों की क्षमता है जबकि वहां मौजूदा समय में दो हजार से ज्यादा कैदी बंद हैं। वहीं ठाणे जेल की क्षमता 1105 है और वहां साढ़े तीन हजार से ज्‍यादा कैदी बंद हैं।

English summary
Indrani Mukerjea, 39 other inmates at Mumbai jail test coronavirus positive
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X