• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

SBI बैंक मैनेजर ने पति के साथ मिल अपने ही बैंक में कर डाला 11.84 करोड़ का घोटाला, CBI ने दर्ज किया केस

|
Google Oneindia News

इंदौर, 25 जून: मध्य प्रदेश के इंदौर से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की महिला मैनेजर ने अपने पति के साथ मिलकर अपने ही बैंक में 11.84 करोड़ का घोटाला किया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से 11.84 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में बैंक मैनेजर और उसके पति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीबीआई के मुताबिक इंदौर की तत्कालीन बैंक मैनेजर स्वीटी सुनेरिया और उसके पति आशीष सलूजा समेत अन्य लोगों ने बैंक के 11.84 करोड़ रुपये के बैंक फंड को अवैध रूप से स्वीकृत और वितरित किया है। इस घोटाले के बारे में सीबीआई को बैंक से ही इनपुट मिली थी।

SBI

सीबीआई के मुताबिक बैंक मैनेजर पत्नी और उसके पति ने मिलकर 18 फर्जी व्यक्तियों के नाम अकाउंट खोले गए हैं। ये 18 ओवरड्राफ्ट (ओडी) खाते हैं। ये घोखाधड़ी का खेल 2018 से चल रहा है। बैंक मैनेजर ने 2018 से 2021 के दौरान ये सारे घोटाले फर्जी अकाउंट बनाकर किए हैं। 22 जून बैंक मैनेजर स्वीटी सुनेरिया और उसके पति पति आशीष सलूजा के खिलाफ घोटाले की शिकायत मिली थी।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब हाल ही में बैंक मैनेजर स्वीटी सुनेरिया खाता धाराकों की एफडी गारंटी बतौर जमा कर बैंक की एक अन्य ग्राहक शमीम बानो के नाम से 77.90 लाख रुपये ऑवरड्राफ्ट (ओडी) लोन को स्वीकृत किया। स्वीटी ने लोन को ट्रांसफर करने के लिए शमीम के नाम से एक फर्जी अकाउंट खोला था। जिसके बाद लोन की सारी राशि उसमें जमा कर दी।

स्वीटी सुनेरिया ने इंदौर एसबीआई बैंक मैनेजर के रूप में काम करते हुए कथित तौर पर अलग-अलग बैंक खातों के माध्यम से गलत तरीके से बैंक फंड को ट्रांसफर किया है। जो बैंक में उसके पति और परिवार के अन्य सदस्यों के विभिन्न बैंक खातों में मिले हैं।

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के म्यूटेंट की जांच के लिए भोपाल में लगेगी जिनोम सीक्वेंसिंग मशीनये भी पढ़ें- कोरोना वायरस के म्यूटेंट की जांच के लिए भोपाल में लगेगी जिनोम सीक्वेंसिंग मशीन

सीबीआई अधिकारियों ने कहा कि इंदौर में गुरुवार (24 जून) को बैंक मैनेजर स्वीटी सुनेरिया से जुड़े चार जगहों की तलाशी ली जा रही है, जहां से आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं।

English summary
Indore SBI branch manager defrauding bank of Rs 11.84 crore CBI booked husband wife
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X