• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारतीयों को भा रहा सिंगापुर, टूरिस्ट प्लेस का जमकर उठा रहे लुफ्त

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 मई: सिंगापुर में बॉर्डर के फिर से खुलने के बाद विदेशी पर्यटकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सिंगापुर सरकार ने इस साल की शुरुआत में अपने बॉर्डर को फिर से खोल दिया था। जिसके बाद आने वाले पर्यटकों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है। विजिटर के रूप में भारतीयों की संख्या सबसे अधिक है। सीमा खुलते ही भारतीय पर्य़टक सबसे अधिक सिंगापुर की यात्रा की।

कोरोना जांच जरूरी नहीं

कोरोना जांच जरूरी नहीं

साथ ही कोरोना का टीका ले चुके पर्यटकों को अब कोरोना जांच के बिना भी प्रवेश मिल जा रहा है। पहले की तरह टेस्ट कराने पर पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर क्वारंटीन करने की बाध्यता अब खत्म कर दी गई है। बस जरूरी है कि पर्यटक कोरोना का टीका ले चुका हो। इसके बाद उन्हें आसानी से प्रवेश मिल जाता है।

पर्यटक क्षेत्र गुलजार

पर्यटक क्षेत्र गुलजार

पर्यटक क्षेत्रों के चारों ओर टूरिस्टों की चहल कदमी देखी जा रही है। पर्यटक के जाने और लौटने से क्षेत्र गुलजार है। साथ ही पर्यटकों से अधिक बिजनेस से संबंधित कामों के लिए लोग आ रहे हैं। पर्यटन सेवाएं जैसे ओपन टॉप टूर बसें और ट्रिशॉ सनटेक सिटी और रोचोर रोड पर देखे जा रहे हैं। पर्यटकों के आसानी से एक जगह से दूसरी जगह पहुंचा देते हैं।

कोरोना के बाद खूब पर्यटक पहुंच रहे सिंगापुर

कोरोना के बाद खूब पर्यटक पहुंच रहे सिंगापुर

दरअसल, अप्रैल में आने वाले पर्यटकों की संख्या मार्च के आंकड़े से दोगुने देखे गए। मार्च में 121,200 पर्यटक आए थे, वहीं अप्रैल में 294,200 विजिटर सिंगापुर आए। यह आंकड़ा सिंगापुर पर्यटन बोर्ड द्वारा जारी किया गया है। हालांकि, यह कोरोना से पहले के आंकड़ों से बहुत कम है, लेकिन कोरोना के बाद से जब फिर से बॉर्डर खोला गया है तो उसके हिसाब से यह आंकड़ा अधिक है।

भारतीयों का समूह सबसे अधिक

भारतीयों का समूह सबसे अधिक

सिंगापुर जाने वाले भारतीयों का ग्रुप सबसे बड़ा रहा है। जनवरी से अप्रैल तक लगभग 95,500 भारतीयों ने सिंगापुर में प्रवेश किया। दूसरे नंबर पर 89,700 पर इंडोनेशियाई हैं और तीसरे मलेशियाई 45,600 के साथ सिंगापुर की यात्रा की है।

लिटिल इंडिया फिर से गुलजार

लिटिल इंडिया फिर से गुलजार

सेरंगून रोड में लिटिल इंडिया फिर से गुलजार होने लगा है। लोगों के साथ घूमने शुरू कर दिया है। खासकर वीकेंड के दौरान जब प्रवासी श्रमिकों के अवकाश के दिन होते हैं। वे जमकर पर्यटन क्षेत्रों का लुफ्त उठाते हैं। पहले इन श्रमिकों को कोरोना महामारी के दौरान बाहर निकलने की अनुमति नहीं थी। अब फिर से लिटिल इंडिया गुलजार होने लगा है।

यह भी पढ़ें- पूरी दुनिया के बाजार संघर्ष कर रहे हैं, फिर भी भारत में रिकॉर्ड FDI कैसे आया?यह भी पढ़ें- पूरी दुनिया के बाजार संघर्ष कर रहे हैं, फिर भी भारत में रिकॉर्ड FDI कैसे आया?

Comments
English summary
Indians are liking Singapore enjoying tourist place fiercely in 4 months about 1 lakh people traveled
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X