• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कनाडा की यात्रा कर सकेंगे भारतीय, लेकिन इस शर्त के साथ मिलेगी यात्रा की अनुमति

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 15। कोरोना महामारी की वजह से भारत और कनाडा के बीच हवाई सेवा 21 जुलाई तक सस्पेंड है। कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए कनाडा समेत कई देशों ने भारत से आने वाली फ्लाइटों पर रोक लगा दी थी, लेकिन अब उन देशों ने विमान सेवा को शुरू कर दिया है, लेकिन कनाडा ने अभी ये प्रतिबंध जारी रखे हुए हैं। हालांकि कनाडा ने हाल ही में उन लोगों के लिए अपने देश के दरवाजे खोल दिए थे, जो पूरी तरह से वैक्सीनेट हो चुके हैं। इस बीच कनाडा ने 'अप्रत्यक्ष रूट' से आने वाले भारतीयों को अपने देश में आने की अनुमति दे दी है।

flight

कनाडा के ऑफिशियल ट्रैवल एडवाइजर का बयान

हिंदुस्तान टाइम्स की खबर के मुताबिक, कनाडा के ऑफिशियल ट्रैवल एडवाइजर ने अपने बयान में कहा है कि भारत से कनाडा जाने वाले लोग Indirect Route की फ्लाइट से कनाडा जा सकते हैं। हालांकि इस दौरान उन्हें कोविड परीक्षण से गुजरना होगा और नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी होगी। ट्रैवल एडवाइजर ने बताया है कि वो कोविड नेगेटिव रिपोर्ट तीसरे देश की ही होनी चाहिए, क्योंकि कनाडा भारत की molecular test की रिपोर्ट को स्वीकार नहीं कर रहा है।

यात्रा से पहले पूरी करनी होंगी ये शर्तें

कनाडा सरकार ने भारत के लिए एक ग्लोबल ट्रैवल एडवाइजरी जारी की है। इस एडवाइजरी में बताया गया है कि अगर कोई यात्री जो पहले कोरोना संक्रमित पाया गया हो, अगर वो कनाडा की यात्रा करने की सोच रहा है तो उसे यात्रा से पहले 14 से 90 दिन के बीच किए गए कोरोना के पॉजिटिव टेस्ट का प्रमाण दिखाना होगा। ये प्रमाण किसी तीसरे देश का होना चाहिए। इसके अलावा अगर कोई यात्री पॉजिटिव आता है तो उसे तीसरे देश में 14 दिन क्वारंटाइन में बिताने होंगे।

    Coronavirus India Update: 24 घंटे में Covid-19 के 41 हजार नए केस दर्ज | वनइंडिया हिंदी

    ये भी पढ़ें: कनाडा-अमेरिका में विनाशकारी गर्मी से तबाही, 100 करोड़ से ज्यादा जीवों की गई जान, सैकड़ों इंसानों की भी मौतये भी पढ़ें: कनाडा-अमेरिका में विनाशकारी गर्मी से तबाही, 100 करोड़ से ज्यादा जीवों की गई जान, सैकड़ों इंसानों की भी मौत

    English summary
    Indian wants travel to Canada meanwhile need to book a flight via an 'indirect route'
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X