• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कमाई के मामले में जेफ बेजोस और एलन मस्क को पछाड़ नंबर-1 बने गौतम अडाणी, बढ़ी इतनी दौलत

|

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के चलते 2021 में जहां दुनियाभर में लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा। वहीं भारतीय बिजनेस टायकून गौतम अडाणी ने इस दौरान अरबों रुपए की कमाई की। संपत्ति को बढ़ाने के मामले में अडानी ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों में शामिल अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को भी पछाड़ दिया। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, अडाणी की दौलत साल 2021 में $16.2 अरब बढ़कर $50 अरब तक पहुंच चुकी है। इस मामले में अडाणी ने मुकेश अंबानी को काफी पीछे छोड़ दिया है।

2021 में गौतम अडाणी की संपत्ति में 1620 करोड़ की बढ़ोतरी हुई

2021 में गौतम अडाणी की संपत्ति में 1620 करोड़ की बढ़ोतरी हुई

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक इस साल 2021 में गौतम अडाणी की संपत्ति में 1620 करोड़ की बढ़ोतरी हुई और अब उनकी नेटवर्थ 5 हजार करोड़ डॉलर की हो गई है। अडाणी की संपत्ति में बढ़ोतरी की मुख्य वजह अडाणी पोर्ट्स से लेकर अडाणी पॉवर तक अडाणी ग्रुप की लगभग सभी कंपनियों के प्रति निवेशकों का बढ़ता भरोसा है। कंपनियों के स्टॉक्स में इस साल 2021 में 50 फीसदी का उछाल आ चुका है।

रिलायंस प्रमुख अंबानी की संपत्ति में 810 करोड़ डॉलर की बढ़ोतरी हुई

रिलायंस प्रमुख अंबानी की संपत्ति में 810 करोड़ डॉलर की बढ़ोतरी हुई

गौतम अडाणी की संपत्ति में इस साल 1620 करोड़ डॉलर की बढ़ोतरी हुई है जबकि रिलायंस प्रमुख अंबानी की संपत्ति में 810 करोड़ डॉलर की बढ़ोतरी हुई है। अगर बात कुल संपत्ति की करें तो गौतम अडाणी मुकेश अंबानी से काफी पीछे हैं। । इस साल में अडानी ने तेजी से पोर्ट्स, एयरपोर्ट, डेटा सेंटर और कोयले की खादानों तक अपना बिजनस फैलाया है, जिससे उनकी दौलत को तेजी मिली है।

इतने बढ़े शेयर

इतने बढ़े शेयर

अगर बात अडाणी के शेयर की करें तो, इस साल में अडाणी गैस लिमिटेड के शेयर करीब 96 फीसदी तक चढ़ गए हैं, जबकि अडाणी एंटरप्राइज के शेयर लगभग 90 फीसदी तक चढ़े हैं। अडाणी ट्रांसमिशन लिमिटेड के शेयर भी करीब 79 फीसदी ऊपर हैं। अडाणी पावर लिमिटेड और अडाणी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकनॉमिक जोन्स लिमिटेड के शेयर 52 फीसदी से अधिक चढ़े हैं। अडाणी ग्रीन के शेयर इस साल सिर्फ 12 फीसदी चढ़े हैं

India-China Standoff: सीमा विवाद पर 21वीं बार मिले भारत-चीन, LAC पर तनाव घटाने को लेकर चर्चाIndia-China Standoff: सीमा विवाद पर 21वीं बार मिले भारत-चीन, LAC पर तनाव घटाने को लेकर चर्चा

English summary
Indian tycoon Gautam Adani has added more billions to his wealth than any one else in the world this year
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X