• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

करतारपुर: 20 साल की भारतीय लड़की पाकिस्‍तानी ब्‍वॉयफ्रेंड के साथ भागने की कर रही थी कोशिश

|

लाहौर। पाकिस्‍तान के करतारपुर में स्थित करतारपुर कॉरिडोर जिसे खुले हुए एक माह होने वाले हैं और अब यहां से एक भारतीय सिख लड़की के गायब होने की खबरें आ रही हैं। जो नई जानकारी सामने आ रही है उसके बाद आपको यह कहानी थोड़ी फिल्‍मी लग सकती है मगर ऐसा हुआ है। अधिकारियों की ओर से मंगलवार को जो जानकारी दी गई है उसके मुताबिक एक सिख लड़की जो भारत से करतारपुर गई थी उसने पाकिस्‍तान के पंजाब में स्थित फैसलाबाद भागने की कोशिश की थी। लड़की की दोस्‍ती फेसबुक पर एक पाक लड़के से हुई थी और उसकी कोशिश थी कि वह उस लड़के के साथ भाग जाए।

20 साल की मनजीत कौर

20 साल की मनजीत कौर

इस लड़की का नाम मनजीत कौर बताया जा रहा है और इसकी उम्र करीब 20 साल की है। मनजीत नवंबर माह के आखिरी हफ्ते में करतारपुर कॉरिडोर के रास्‍ते गुरुद्वारा दरबार साहिब गई थी। लाहौर से करीब 125 किलोमीटर दूर इस गुरुद्वारे में मनजीत उस लड़के से मिली जो फेसबुक पर उसका दोस्‍त बना था। मनजीत ने पाकिस्‍तानी महिला का परमिट दिखा कर उस लड़के के साथ फैसलाबाद भागने की कोशिश की थी। आपको बता दें कि हाल ही में खुले करतारपुर कॉरिडोर के रास्‍ते भारतीय श्रद्धालु गुरुद्वारा दरबार साहिब के दर्शन कर सकते हैं।

लड़के के साथ भागने की कोशिश

लड़के के साथ भागने की कोशिश

वीजा फ्री इस दर्शन में उन्‍हें पाक के किसी और हिस्‍से में जाने की कोई इजाजत नहीं है। इवैक्‍युई ट्रस्‍ट प्रॉपर्टी बोर्ड (ईटीपीबी) के अधिकारियों ने न्‍यूज एजेंसी पीटीआई को जानकारी दी कि नौ नवंबर को उद्घाटन होने के बाद यह पहली घटना थी जिसमें भारतीय सिख महिला ने प्रतिबंधित क्षेत्र से भागने की कोशिश की थी। उन्‍होंने बताया कि लड़की पाकिस्‍तानी लड़के के साथ भागना चाहती थी मगर सुरक्षा कर्मियों ने उसे प्रतिबंधित एरिया से आगे नहीं जाने दिया।

लड़कों से हुई पूछताछ

लड़कों से हुई पूछताछ

पाक अधिकारियों का कहना है कि मनजीत, अमृतसर की रहने वाली है। जबकि भारतीस मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स में उसे हरियाणा के रोहतक का बताया गया है। लड़के के साथ उसके दो दोस्‍त और भी थे जिन्‍हें वापस भेजा गया। सूत्रों की मानें तो सुरक्षाकर्मियों ने कई घंटों तक लड़के और उसके दोस्‍तों से पूछताछ की। इसके बाद ही उन्‍हें घर जाने दिया गया। करतारपुर कॉरिडोर भारत के पंजाब में स्थित गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक को पाक के पंजाब में स्थित करतारपुर के डेरा बाबा नानक से जोड़ता है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Sikh girl woman missing in Kartarpur wanted to flee with Pakistani Facebook friend.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X