• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रेलवे ने ट्रेनों में किराया बढ़ाए जाने की खबरों को बताया गलत, कही ये बात

|

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने मीडिया में आई उन खबरों को गलत कहा है जिनमें रेल यात्रियों से अतिरिक्त किराया वसूले जाने की बात कही गई है। रेलवे की और से कहा गया है कि तथ्‍यों से परे हैं। रेल यात्रियों से कोई भी अतिरिक्त किराया नहीं वसूला जा रहा है। त्‍योहारों के मौकों पर चलाई जाने वाली विशेष ट्रेनों में ज्यादा किराया लिए जाने को लेकर आई खबरों पर रेलवे ने ये कहा है।

railways

भारतीय रेलवे ने 2021 में स्पेशल ट्रेनों में टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी की खबरों को खारिज करते हुए कहा है कि हर साल की तरह इस साल भी त्‍योहारों के मौकों पर फेस्टिवल ट्रेनें चलाई गई हैं। इन फेस्टिवल ट्रेनों को भीड़ नियंत्रित रखने के लिए बाद तक जारी रखा गया है। मीडिया में ऐसी रिपोर्ट हैं कि रेलवे यात्रियों से अतिरिक्त किराया वसूल रहा है। ये खबरें भ्रामक हैं और इनमें कोई सच्चाई नहीं हैं। हकीकत ये है कि रेलवे की स्‍पेशल ट्रेनों का किराया पहले ये ही साधारण गाड़ियों से थोड़ा ज्‍यादा रहता है। 2015 के बाद से लगातार यह नियम लागू है कि फेस्टिवल ट्रेनों में थोड़ा ज्यादा किराया देना होगा। इस साल कोई विशेष बढ़ोतरी नहीं की गई है।

रेलवे ने कहा है कि ट्रेनों में सबसे कम किराया देकर यात्रा करने वाली सवारियों का अतिरिक्‍त ध्‍यान रखा गया है ताकि वे कोरोना काल के समय में कम से कम बोझ वहन कर यात्रा कर सकें। स्‍पेशल फेयर कैटेगरी के 2S पैसेंजर्स से भी अतिरिक्त 15 रुपए से ज्‍यादा शुल्‍क नहीं लिया गया है।

ये भी पढ़ें- घने कोहरे से परेशान उत्तर भारत, 14 ट्रेनें लेट, फ्लाइटस पर भी असर, Orange Alert जारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
indian railways says no extra fare charged from passengers
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X