• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

न्यूजीलैंड में मंत्री प्रियंका ने संसद में दिया मातृभाषा मलयालम में भाषण, हरदीप पुरी ने वीडियो शेयर कर कही ये बात

|

नई दिल्ली। भारतीय मूल की प्रियंका राधाकृष्णन न्यूजीलैंड की सरकार में मंत्री बनाई गई हैं। बीते महीने चुनाव जीतने के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंदा आरड्रेन ने इसी हफ्ते प्रियंका को अपनी कैबिनेट में जगह दी है। प्रियंका के मंत्री बनने के बाद उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें वो अपनी मातृभाषा मलयालम में बोल रही हैं। इस वीडियो को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी ट्विटर पर शेयर किया है और इसे भारत के लिए गर्व की बात कहा है।

पुराना है वायरल हो रहा वीडियो

पुराना है वायरल हो रहा वीडियो

प्रियंका का जो वीडियो वायरल हो रहा है। उसमें मलयालम में वो कुछ बातें कह रही हैं। साथ ही स्पीकर से कह रही है कि सर मेरा मानना ​​है कि यह पहली बार है जब मेरी मातृभाषा मलयालम इस संसद में बोली गई है। पुरी ने ट्विटर पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा, भारत को गौरवांवित करते हुए न्यूजीलैंड में भारतीय मूल की मंत्री प्रियंका ने मलयालम में अपने देश की संसद को संबोधित किया। प्रियंका का ये वीडियो नवंबर 2017 से संसद सत्र का है। उस वक्त भी वो संसद में थीं हालांकि तब उनके पास मंत्री पद नहीं था।

प्रियंका को मिली है कैबिनेट में जगह

इस बार चुनाव जीतने के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंदा आर्ड्रेन ने अपने मंत्रिमंडल में पांच नए मंत्रियों को शामिल किया है, ​इनमें से एक प्रियंका राधाकृष्णन भी हैं। प्रियंका को आरड्रेन की कैबिनेट में विविधता, समावेशी और नस्लीय समुदाय के विभाग का मंत्री बनाया गया है। साथ ही उनके पास सामाजिक विकास और रोजगार विभाग का पद भी होगा और वह इस मंत्रालय में सहायक मंत्री की भूमिका में रहेंगी।

ऑकलैंड में रहती हैं प्रियंका, केरल के हैं पिता

ऑकलैंड में रहती हैं प्रियंका, केरल के हैं पिता

41 साल की प्रियंका राधाकृष्णन अपने पति के साथ ऑकलैंड में रहती हैं। साल 2006 में वह लेबर पार्टी से जुड़ी थीं। उनके पति रिचर्डसन न्‍यूजीलैंड के ही रहने वाले हैं और एक आईटी फर्म के साथ काम करते हैं। साल 2017 में वह आरड्रेन की लेबर पार्टी में सांसद बनी थीं और अब मंत्री बनी हैं। वह भारतीय मूल की पहली सांसद हैं, जिन्हें न्यूजीलैंड में मंत्री बनने का मौका मिला है। प्रियंका के पिता आर राधाकृष्‍णन केरल के एर्नाकुलम जिले के नॉर्थ पारावुर के रहने वाले हैं। प्रियंका अपनी उच्‍च शिक्षा के लिए न्यूजीलैंड गई थीं। जिसके बाद वो वहीं रहने लगीं। प्रियंका राधाकृष्णन के न्यूजीलैंड की मंत्री बनने पर केरल से आने वाले कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी खुशी जाहिर की है। थरूर ने प्रियंका को बधाई देते हुए लिखा, न्यूजीलैंड में मंत्री बनने के लिए प्रियंका को बधाई। केरल के लिए यह गौरव का पल है।

ये भी पढ़ें- न्‍यूजीलैंड को मिली पहली भारतीय मंत्री, चेन्‍नई में जन्‍मीं प्रियंका राधाकृष्‍णन को PM आरड्रेन ने सौंपी बड़ी जिम्‍मेदारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian origin new zealand minister priyanca radhakrishnan Malayalam in parliament hardeep puri tweet
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X