• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

RA&W चीफ ने नेपाल जाकर की पीएम केपी शर्मा ओली से मुलाकात, आधी रात तक चली दोनों की मीटिंग

|

काठमांडू। ऐसा लगता है कि नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली का समय फिलहाल ठीक नहीं चल रहा है। वह जो कुछ भी करते हैं, उसमें ही नई मुसीबत पैदा हो जाता है। गुरुवार को एक बार फिर वह अपनी पार्टी के नेताओं समेत तीन पूर्व पीएम के निशाने पर आ गए। ओली ने पिछले दिनों भारत की इंटेलीजेंस एजेंसी रॉ के मुखिया समंत कुमार गोयल से मुलाकात की थी। इसके बाद से ही वह‍ मुश्किलों में घिर गए हैं। नेपाल के तीन पूर्व पीएम और पार्टी के नेता इस बात से ओली से नाराज हो गए हैं कि उन्‍होंने इस मीटिंग के बारे में उन्‍हें कुछ नहीं बताया।

kp-oli.jpg

यह भी पढ़ें-INS विक्रमादित्‍य पर पहुंचे Indian Navy प्रमुख, परखीं युद्ध की तैयारियां

मीटिंग के बाद मुश्किलों में आए ओली

पूर्व नेपाली पीएम पुष्‍प कमल दहल प्रचंड, झालानाथ खनल और माधव कुमार नेपाल ने पीएम ओली पर हमला बोला है। उन्‍होंने इस मुलाकात को 'अनुचित' बताया है। प्रचंड नेपाल की सत्‍ताधारी कम्‍युनिस्‍ट पार्टी के एग्जिक्‍यूटिव चेयरमैन भी हैं। पूर्व उप-प्रधानमंत्री भीम बहादुर रावल और नारायण काजी श्रेष्‍ठ ने भी अलग-अलग मीटिंग्‍स की और ओली की आलोचना की। कुछ ने सोशल मीडिया पर खुलकर ओली का विरोध जताया है। इन सभी नेताओं ने ओली से मांग की कि वह रॉ चीफ के साथ हुई मुलाकात के बारे में उन्‍हें जानकारी मुहैया कराएं। ओली और रॉ चीफ गोयल की मीटिंग बुधवार को दो घंटे से ज्‍यादा समय तक चली और आधी रात के करीब खत्‍म हुई।

स्‍पेशल फ्लाइट से गए थे नेपाल

गोयल और उनकी टीम एक स्‍पेशल फ्लाइट से काठमांडू पहुंचे थे। बताया जाता है कि यहां पर रॉ चीफ ने विपक्ष के नेता शेर बहादुर देउबा, पूर्व पीएम बाबूराम भट्टराई और मधेस नेता महंत ठाकुर से अलग-अलग मुलाकात की है। गोयल अपनी टीम के साथ करीब 24 घंटे तक नेपालमें रुके थे। नेपाल में इन दिनों राजनीतिक स्‍तर पर अव्‍यवस्‍था का माहौल है। रॉ चीफ का नेपाल दौरा ऐसे समय में हुआ है जब नवंबर माह में इंडियन आर्मी चीफ जनरल एमएम नरवाणे नेपाल के दौरे पर जाने वाले हैं। भारत और नेपाल के रिश्‍ते इस समय काफी बुरे दौर में हैं। नेपाल ने अपने नए नक्‍शे में उत्‍तराखंड के कुछ हिस्‍सों पर अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian intelligence agency RAW chief meets Nepal PM KP Sharma Oli.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X