• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Indian Idol फेम मियांग चांग को लोग बुला रहे 'कोरोना वायरस', सिंगर ने बयां किया दर्द

|

नई दिल्ली। कोरोना का कहर देखते हुए इस समय राजस्थान, पंजाब और दिल्ली को लॉकडॉउन कर दिया गया है। तो वहीं आज पूरे देश ने जनता कर्फ्यू का समर्थन किया है लेकिन इस कहर और खौफ के बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो इस वक्त भी लोगों का मजाक उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं, हाल ही में नार्थ ईस्ट के कुछ छात्रों का वीडियो सामने आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि वो रेसिजम फेस कर रहे हैं, लोग उन्हें चीनी कहकर कोरोना फैलाने का आरोप लगा रहे हैं।

सिंगर मियांग चांग ने बयां किया अपना दर्द

सिंगर मियांग चांग ने बयां किया अपना दर्द

कुछ ऐसा ही वाक्या हुआ इंडियन आइडियल फेम और पेश से डॉक्टर-सिंगर मियांग चांग के साथ, जिन्होंने अपना दुख बॉम्बेटाइम्स से शेयर किया है, मियांग ने कहा कि उन्हें उनके लुक की वजह से चाइनीज, चिंकी और नेपाली जैसे शब्दों का अक्सर सामना करना पड़ता है , ये उन्हें काफी दुखी करता है लेकिन हद तो तब हो गई जब राह चलते दो बाइक सवारों ने उन्हें कोरोना कहकर संबोधित किया।

यह पढ़ें: स्मृति ईरानी ने छेड़ी TwitterAntakshari, एकता ने दिया साथ लेकिन करण से हो गई गलती

चांग को लोग बुला रहे हैं-कोरोना वायरस

चांग को लोग बुला रहे हैं-कोरोना वायरस

चांग ने कहा कि मैं रोज जॉगिंग के लिए जाता हूं। एक दिन दो लड़के मेरे बगल से तेज रफ्तार बाइक से कोरोना चिल्लाकर हंसते हुए निकले। मैं चिल्लाकर गाली देना चाहता था लेकिन मुझे लगा कि कोई फायदा नहीं। आप लोगों की मूर्खता की सजा कैसे दे सकते हैं?

'मुझे लगता है कि बतौर देश हम कैजुअली रेसिस्ट हैं'

इतने सालों में मैं ऐसे कई कॉमेंट्स का शिकार हो चुका हूं और हां, ये हर्ट करते हैं। मैं आगे बढ़ने और आशावादी बनने की कोशिश करता हूं, लेकिन ये आप पर असर छोड़ते हैं, चांग ने दुखी होते हुए कहा कि मुझे लगता है कि बतौर देश हम कैजुअली रेसिस्ट हैं।

'मैं खुद को इंडियन चाइनीज बुलाता हूं'

मालूम हो कि इंडियन आइडियल से घर-घर मशहूर हुए चांग भारत में ही पैदा हुए हैं, हालांकि उनके पूर्वज चीन के थे लेकिन उनकी तीन पीढ़िया भारत निवासी हैं, चांग का जन्म धनबाद में हुआ है, इसलिए चांग ने कहा कि मैं कहां से चीनी हो गया, मैं तो पैदाइशी इंडियन हूं, मैं खुद को इंडियन चाइनीज बुलाता हूं। जिन लोगों को मुझे चाइनीज बुलाने में मजा आता है, वे ऐसा करते रहें लेकिन इसमें पहले भारतीय जोड़ना न भूलें। जब पूरा विश्व वैश्विक महामारी के संकट से गुजर रहा है, ऐसे में लोगों से इस तरह के गंदे मजाक की उम्मीद तो नहीं कर सकता हूं, ये मुझे बहुत परेशान करता है।

यह पढ़ें: Janta Curfew : कोरोना से बचने के लिए सलमान ने 'दबंग' अंदाज में की लोगों से अपील, कहा- ये कोई पब्लिक हॉलिडे नहीं है..

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Idol fame Singer-actor Meiyang Chang opened up about facing racism in the wake of the coronavirus outbreak.here is video, please have a look.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X