• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Indian Idol 12: क्या स्क्रिप्टिड है ये रिएलिटी शो? जानिए क्या बोले इंडियल आइडल फेम सिंगर रवि त्रिपाठी?

|
Google Oneindia News

बेंगलुरु, 23 जुलाई। सोनी टीवी का मशहूर म्यूजिक शो 'इंडियल आइडल 12' अब अंतिम पड़ाव पर है।15 अगस्त को शो का ग्रैंड फिनाले है। इस बार ये शो अपने प्रतियोगियों के कारण कम बल्कि अपने विवादों की वजह से ज्यादा चर्चित रहा है। शो पर स्क्रिप्टिड होने के आरोप लग रहे हैं। इस बारे में अब 'इंडियन आइडल 2 ' फेम और मशहूर बॉलीवुड सिंगर रवि त्रिपाठी ने अपनी राय रखी हैं। उन्होंने वनइंडिया हिंदी से एक्सक्लूसिव बातचीत में कहा है कि जो भी हो रहा है, वो अच्छा नहीं है।

'पहले से अब के इंडियन आइडल में अंतर है'

'पहले से अब के इंडियन आइडल में अंतर है'

उन्होंने कहा कि जब इंडियन आइडल आया था तो वो लोकप्रिय ही इसलिए हुआ था क्योंकि वो बहुत ओरिजनल था। तब उसमें कुछ भी आर्टिफिशियल नहीं था। पहले अगर कोई प्रतियोगी कुछ भी गाता था, तो ज्यों का त्यों ही टेलिकास्ट होता था। यही इस शो की खासियत थी। लेकिन बाद में मैंने सुना कि अब प्रतियोगियों और जजों की बातें फिक्स होने लगी है ,तो ये सब मेरे लिए भी बहुत नया है। हम जिस इंडियन आइडल से आए हैं, वहां पर कुछ भी कृत्रिम नहीं था, इसलिए अब ये सब सुनकर काफी दुख होता है।

यह पढ़ें:Raj Kundra Row: कौन हैं गहना वशिष्ठ जो 'पोर्नोग्राफी' केस में कर रही हैं राज कुंद्रा का बचावयह पढ़ें:Raj Kundra Row: कौन हैं गहना वशिष्ठ जो 'पोर्नोग्राफी' केस में कर रही हैं राज कुंद्रा का बचाव

'अब जो हो रहा है ये नुकसानदेह है'

रवि त्रिपाठी ने आगे कहा कि 'मुझे याद है कि जब मैं पहले इंडियन आइडल से निकलता था, तो लोग मुझे पहचानते थे। लेकिन अब शायद बहुत सारे शोज आ गए हैं और इसलिए शायद जनता का जुड़ाव अब शो से नहीं रहा है। इसलिए जो भी हो रहा है वो दुर्भाग्यपूर्ण है। मुझे तो इस शो का बहुत फायदा मिला लेकिन अब जो हो रहा है ये नुकसानदेह है। खासकर ये उन बच्चों को ज्यादा नुकसान पहुंचा रहा हैं, जिनकी उम्मीदें 'इंडियल आइडल' से जुड़ी हुई हैं।'

कौन हैं रवि त्रिपाठी?

कौन हैं रवि त्रिपाठी?

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर रवि त्रिपाठी का जन्म 4 फरवरी, 1978 को यूपी के प्रतापगढ़ जिले के लालगंज तहसील में हुआ था। संगीत के शौक ने उन्हें इंडियन आइडल के मंच तक पहुंचा दिया और इसके बाद उनकी सफलता का जो सफर शुरू हुआ, वो आज तक बदस्तूर जारी है।

यह पढ़ें:'पद्मश्री' मालिनी अवस्थी ने क्यों कहा-'जिंदगी से यही गिला है मुझे...', वनइंडिया EXCLUSIVEयह पढ़ें:'पद्मश्री' मालिनी अवस्थी ने क्यों कहा-'जिंदगी से यही गिला है मुझे...', वनइंडिया EXCLUSIVE

    Indian Idol 12: Shanmukhapriya की सिंगिंग से इम्प्रैस हुए Omung Kumar, दिया सरप्राइज ।वनइंडिया हिंदी
     'भारत बोल रहा है' से रखा संगीत निर्देशन में कदम

    'भारत बोल रहा है' से रखा संगीत निर्देशन में कदम

    सिंगर रवि ने फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण स्टारर फिल्म 'चांदनी चौक टू चाइना' से बॉलीवुड में कदम रखा,जिसमें उन्होंने मशहूर संगतीकार बप्पी लहरी के साथ 'इंडिया से आया तेरा दोस्त' गाना गाया, इस गाने की खास बात ये रही कि ये गाना हिंदी और चाइनज दो भाषाओं में गाया गया था। आपको बता दें कि रवि त्रिपाठी चीन में 90 से ज्यादा शो कर चुके हैं। रवि के डेब्यू एलबम 'बांतें' था और उन्होंने 'भारत बोल रहा है' एलबम से संगीत निर्देशन में कदम रखा है, जिसे भी संगीत प्रेमियों ने काफी पसंद किया है।

    क्या है 'इंडियन आइडल 12' का बवाल?

    दरअसल पिछले दिनों इंडियन आइडल 12 के 'किशोर कुमार स्पेशल एपीसोड' में मशहूर सिंगर किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार मुख्य अतिथि बनकर आए थे। शो में जजों और प्रतियोगियों ने मिलकर करीब 100 गाने किशोर कुमार के गाए थे। शो के दौरान तो अमित कुमार सभी के साथ काफी झूमते दिखाई दिए थे लेकिन शो के बाद उन्होंने सबको ये बोलकर चौंका दिया था कि उन्हें कंटेस्टेंट की तारीफ करने के लिए कहा गया था, जिसके बाद से शो लोगों के निशाने पर आ गया और इसकी रियलिटी पर प्रश्न खड़े हो गए हैं।

    English summary
    Indian Idol 12 Is Scripted, what says Indian Idol season 2 singer Ravi Tripathi? , here is video please have a look.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X