• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Indian Idol 12: इंडियन आइडयल ने फादर्स डे किया सेलिब्रेट, मनोज मुंतशिर की कलम ने जीता दिल

|
Google Oneindia News

मुंबई, 20 जून। आज यानी 20 जून को पूरा देश 'फादर्स डे' मना रहा है, इस मौके पर सोनी टीवी के मशहूर शो 'इंडियन आइडल 12' में भी एक स्पेशल एपिसोड शूट किया गया। वीकेंड पर ऑनएयर हुए एपिसोड में सभी कंटेस्टेंट के साथ उनके पिता भी शो में मौजूद रहे। इ़ंडियन आइडल के सभी कंटेस्टेंट्स ने अपना परफॉर्मेंस उनके पापा को डेडिकेट किया। इस बीच शो से गेस्ट जज के तौर पर जुड़ने वाले पटकथा लेखक मनोज मुंतशिर ने पिता को समर्पित कुछ ऐसी बातें कहीं जिसने दर्शकों के दिल को छू लिया।

'इंडियन आइडल 12' में मनाया गया फादर्स डे

'इंडियन आइडल 12' में मनाया गया फादर्स डे

फादर्स डे पर पिता के लिए कही मनोज मुंतशिर की लाइनें सुन इंडियन आइडल के सभी जजों और कंटेस्टेंट्स की आंखें नम हो गईं। सामने आए एक वीडियो में देखा जा सकता है कि मनोज मुंतशिर की बातें सुन सायली कमले, पवनदीप राजन, सवाई भट्ट और अन्य सभी इमोशनल होते नजर आ रहे हैं। मनोज मुंतशिर के वीडियो को हर कोई पसंद कर रहा है, कई लोगों ने इस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। अब तक वीडियो पर 5 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं।

मनोज मुंतशिर ने कही दिल छू लेने वाली बात

मनोज मुंतशिर ने कही दिल छू लेने वाली बात

मनोज मुंतशिर कहते हैं, 'माई डैडी, इस द बेस्ट...वो जो बेस्ट था हमने उसके साथ क्या किया? माथे पर सुपरहीरो वाला टैग चिपका दिया और सुपरहीरो तो कुछ भी कर सकता है। उससे थोड़ी पूछते हैं कि हमारी जिदें पूरी करने के लिए कितने दिन ओवर टाइम करते हुए गुजार दिए...हमारे बचपन की एक मुस्कुराहट जीतने के लिए अपनी जवानी के कितने बरस हार दिए। वो बुखार वाली रातें...हमारी फिक्र में सिर्फ मां थोड़ी जागती थीं..कच्ची नींद में सोते तो पापा भी थे। किसी को नजर नहीं आया लेकिन रोते तो पापा भी थे।'

'रोटियां कमाने वाले हाथ चूमेंगे'

'रोटियां कमाने वाले हाथ चूमेंगे'

मनोज मुंतशिर ने आगे कहा, 'बहुथ छोटी थी मैं, जब पापा खिलौनों की दुकान से मेरे लिए एक क्राउन ले आए थे। वो क्राउन पहनकर मैं क्वीन्स की तरह इतराती थी। पिद्दे जैसा अपना कमरा, पैलेस की तरह सजाती थी। जिन आंखों को कभी गौर से देखा नहीं। उन्हीं आखों की इबारत पढ़ेंगे। जो धुन कभी गाई ही नहीं आज उसी धुन पर झूमेंगे...आज हम रोटियां कमाने वाले हाथ चूमेंगे।' पिता के लिए मनोज की इन पंक्तियों को सुन सच में किसी के भी आंखों में आंसू आ जाएं।

कंटेस्टेंट ने पिता के लंदन जाने के सपने को किया पूरा

कंटेस्टेंट ने पिता के लंदन जाने के सपने को किया पूरा

बता दें कि इंडियन आइडल की प्रतियोगी अरुणिता कांजीलाल ने शो पर अपनी जबरदस्त गायकी से हर किसी का मन मोह लिया। इस शो के जरिए लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाने वाली अरुणिता फादर्स डे पर अपने पिता को खास तोहफा दिया। अपने पिता के त्याग और समर्पण को याद करते हुए अरुणिताने अपने पिता को लंदन की यात्रा का टिकट दिया, जिससे उनके आंखें नम हो गई। पिता को यकीन नहीं हो रहा था कि उनकी बेटी ने उन्हें इतना बड़ा तोहफा दिया है।

यह भी पढ़ें: इंडियन आइडल के जज हो रहे जमकर ट्रोल, शेयर किए जा रहे मजेदार मीम्स, ये है वजह

English summary
Indian Idol 12 celebrated Fathers Day Manoj Muntashir poem won hearts
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X