• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन का बयान, 76 देशों को 6 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज भेज चुका है भारत

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारत सरकार ने अभी तक दुनियाभर के 76 देशों को कोरोना वैक्सीन की 6 करोड़ से अधिक डोज भेज दी हैं, जबकि देश के अंदर 4.5 करोड़ से अधिक डोज लाभार्थियों को दी जा चुकी हैं। ये जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने रविवार को दी। डॉक्टर हर्षवर्धन ने बताया कि रविवार सुबह तक देश में कोरोना वैक्सीन की करीब 4.5 करोड़ डोज लाभार्थियों को दी जा चुकी है, जबकि 6 करोड़ से अधिक वैक्सीन की डोज हम देश के बाहर भेज चुके हैं।

    स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बयान, 76 देशों को 6 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन की डोज भेज चुका है भारत
    Harsh Vardhan

    टीकाकरण अभियान को बनाया जाए 'जन आंदोलन'

    डॉक्टर हर्षवर्धन ने देश में टीकाकरण अभियान को एक 'जन आंदोलन' बनाने का आह्वान किया है। डॉक्टर हर्षवर्धनने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जे पी नड्डा ने टीकाकरण अभियान को 'जन आंदोलन' (जन आंदोलन) बनाने का आह्वान किया है।

    स्वास्थ्य मंत्री ने IMTECH बायो इनोवेशन का किया उद्घाटन

    आपको बता दें कि डॉक्टर हर्षवर्धन ने रविवार को चंडीगढ़ में IMTECH बायो इनोवेशन सेंटर का उद्घाटन किया, जो हैदराबाद के अटल इक्यूबेशन सेंटर का विस्तार है। इस सेंटर के जरिए जीव विज्ञान के क्षेत्र में उद्यमिता को बढ़ावा दिया जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'विज्ञान में कई लंबित मुद्दों का हल करने की संभावना है, चाहे वह किसी भी क्षेत्र के हों। जब मैं सीएसआईआर की प्रयोगशालाओं में या अन्य जगहों पर विज्ञान गतिविधियों को देखता हूं तो मुझे तसल्ली हो जाती है कि विज्ञान में क्षमता है।'

    हर्षवर्धन ने बताया कि उद्योग जगत को कोविड-19 पर अनुसंधान को जल्द पूरा करने में मदद के लिए 900 करोड़ रूपये से अधिक का विशेष कोष गठित किया गया है।

    ये भी पढ़ें हरियाणा में 'मेगा वैक्सीन दिवस' अभियान के तहत 3.85 लाख से ज्यादा लोगों को दी गई वैक्सीनये भी पढ़ें हरियाणा में 'मेगा वैक्सीन दिवस' अभियान के तहत 3.85 लाख से ज्यादा लोगों को दी गई वैक्सीन

    English summary
    Indian govt sent 6 crore vaccine dose to 76 countries, says health minister doctor harsh vardhan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X