• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VIDEO: रेवदंडा बंदरगाह के पास डूबते हुए एमवी मंगलम से बचाए गए 16 क्रू मेंबर्स

|
Google Oneindia News

रायगढ़, जून 17: भारतीय तटरक्षक बल ने महाराष्ट्र के रायगढ़ स्थित रेवदांडा बंदरगाह के पास डूबे एमवी मंगलम बार्ज पर सवार सभी 16 चालक दल के सदस्यों को सुरक्षित रेस्क्यू किया है। लौह अयस्क से लदा एमवी मंगलम कार्गो पोत 16 जून को माल लेकर मुंबई से सालाव जेट्टी रेवदंडा के लिए रवाना हुआ था लेकिन पहुंचने से पहले ही 1.5 नॉटिकल माइल दूर समंदर में डूबने लगा। पोत पर चालक दल के कुल 16 लोग तैनात थे।

Indian Coast Guard rescued all 16 crew members of from sinking ship near Maharashtra’s Revdanda

17 जून की सुबह MRCC मुंबई को भारतीय मालवाहक जहाज एमवीमंगलम के अधिकारी से टेलीफोन पर सूचना मिली कि रेवदांडा जेट्टी (रायगढ़ जिला) के पास तट से लगभग तीन किलोमीटर की दूरी पर समुद्र में यह जहाज आंशिक रुप से डूब गया है। अधिकारी ने बताया कि जहाज में पानी भर जाने से चालक दल दहशत में है। सूचना मिलते ही भारतीय तटरक्षक जहाज सुभद्रा कुमारी चौहान दिघी बंदरगाह से रवाना हुआ।

एमवी मंगलम से चालक दल को निकालने के लिए दमन के ICG एयर स्टेशन से दो हेलिकॉप्टर भी लॉन्च किए गए। पोत के तीन कर्मियों को जहाज की नाव से बचाया गया। शेष चालक दल के 13 सदस्यों को कॉस्टगार्ड के हेलीकॉप्टर की मदद से रेस्क्यू किया गया है। भारतीय कॉस्ट गार्ड के मुताबिक इस वेसल में लगभग 24 किलो लीटर ईंधन है।

आनंद महिंद्रा ने नदी में पानी पीते शेरों का वीडियो किया शेयर, पूछा ये दिलचस्प सवालआनंद महिंद्रा ने नदी में पानी पीते शेरों का वीडियो किया शेयर, पूछा ये दिलचस्प सवाल

तकरीबन 6 घंटे के प्रयास के बाद सभी 16 चालक सदस्यों को सफलतापूर्वक बचा लिया गया। बचाए गए चालक दल को रेवदांडा ले जाया गया और उनकी जांच करवाई जा रही है।

English summary
Indian Coast Guard rescued all 16 crew members of from sinking ship near Maharashtra’s Revdanda
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X