• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सेना के टॉप कमांडर अगले हफ्ते करेंगे अहम बैठक, LAC के हालात पर होगी चर्चा

|

नई दिल्ली, 11 जून: पिछले एक साल से लद्दाख में वास्तविक नियंत्रण रेखा (LAC) पर हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। सर्दियां शुरू होते ही चीनी सेना पीछे हट गई थी, लेकिन हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि LAC के उस पार फिर से हलचल तेज हो गई है। ऐसे में भारतीय सेना के टॉप अधिकारी अगले हफ्ते एक अहम बैठक करेंगे। जिसमें लद्दाख के मौजूदा हालात के बारे में विस्तार से चर्चा की जाएगी।

Indian Army

एक सूत्र ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि बैठक में किसी भी स्थिति से निपटने के लिए भारतीय सेना की तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। जिसमें सभी कमांडर-इन-चीफ रैंक के अधिकारी शामिल होंगे। फिलहाल बैठक की तारीख 16 और 17 जून को तय की गई है। इसमें देश के अन्य सुरक्षा मुद्दों पर भी चर्चा की संभावना है। हाल ही में सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे कश्मीर के दौरे पर गए थे। उस दौरान LOC के साथ ही उन्होंने LAC के हालात की भी समीक्षा की थी।

चीन ने 6 भारतीय कंपनियों से फ्रोजेन सीफूड खरीदने पर लगाई रोक, लगाया बड़ा आरोपचीन ने 6 भारतीय कंपनियों से फ्रोजेन सीफूड खरीदने पर लगाई रोक, लगाया बड़ा आरोप

वहीं दूसरी ओर भारतीय सेना को उम्मीद है कि जल्द ही इस मुद्दे को सुलझा लिया जाएगा, क्योंकि चीन के साथ लगातार बातचीत का दौर जारी है। सैन्य और राजनयिक वार्ताओं ने पैंगोंग झील क्षेत्र से सैनिकों की वापसी में मदद की थी लेकिन अन्य घर्षण बिंदुओं पर गतिरोध अभी भी जारी है। भारत भी लद्दाख में लगातार अपनी रक्षा तैयारियों को मजबूत कर रहा है, जिस वजह से पिछले साल 50 हजार से ज्यादा जवानों को वहां पर तैनात किया गया था।

English summary
Indian Army top commander high-level meeting on LAC situation
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X