• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आतंकी संगठन TRF को लेकर सेना की दो टूक, किसी भी हरकत का देंगे मुंहतोड़ जवाब

|

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर समर्थन नहीं मिलने के बाद पाकिस्तान अब कश्मीर घाटी में आतंकवाद को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा है। इस बीच द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) नाम का एक आतंकी संगठन सामने आया है, जो घाटी में कई आतंकी घटनाओं को अंजाम दे चुका है। अब सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवाने ने इस आतंकी ग्रुप पर कड़ी कार्रवाई की बात कही है।

Army Chief Gen Manoj Mukund Naravane

द रेजिस्टेंस फ्रंट पर सेना प्रमुख ने कहा कि मैं इसे टेरर रिवाइवल फ्रंट कहूंगा। यह एक अन्य नाम से एक और आतंकवादी संगठन है। जिसको सीमा पार से समर्थन मिल रहा है। भारतीय सेना इससे भी सख्ती से निपटेगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कोई समर्थन नहीं मिला। ऐसे में उन्हें उम्मीद थी कि पाकिस्तान कश्मीर पर ध्यान आकर्षित करने के लिए अतिरिक्त आतंकी गतिविधियां करेगा। भारतीय सेना हर घटना से निपटने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि हमारे पास मजबूत घुसपैठ और आतंकवाद रोधी ग्रिड है। सेना प्रमुख ने पीएम मोदी के आत्मनिर्भर वाले बयान का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि हम हमेशा से आत्मनिर्भर बनने की दिशा में काम करते रहे हैं। मौजूदा वक्त में 70 से 80 फीसदी ऑर्डर भारतीय फर्म को दिए जा रहे हैं। भारतीय सेना भविष्य में भी ऐसा करती रहेगी।

क्या दिल्ली में जम्मू-कश्मीर के छात्रों से खुद की बसों की व्यवस्था करने के लिए कहा गया हैं? जानें सच

2019 में हुआ था TRF का गठन

आपको बता दें कि TRF का गठन पिछले साल उस वक्त हुआ था, जब केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर से अनुछेद 370 खत्म किया था। इसके बाद से कश्मीर घाटी में कई हमलों की जिम्मेदारी TRF ने ली। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान को फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स की कार्रवाई से बचाने के लिए TRF का गठन किया गया है। फिलहाल इस फ्रंट का पूरा रिमोट कंट्रोल लश्कर के कमांडरों के हाथ में है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
indian army take strong action against terrorist group The Resistance Front in kashmir
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X