• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

इस बार आजादी का जश्‍न होगा अलग, कोरोना वॉरियर्स के सम्‍मान में सेनाओं के बैंड देंगे प्रस्‍तुति

|

नई दिल्‍ली। अब से कुछ दिनों बाद देश आजादी का जश्‍न मनाएगा और रक्षा मंत्रालय ने इस बार इस जश्‍न को और खास बनाने की तैयारी कर ली है। कोरोना वायरस महामारी के काल में इस बार का 15 अगस्‍त भी काफी खास और अलग होने वाला है। बुधवार को रक्षा मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि इस बार तीनों सेनाएं देशवासियों के लिए कुछ अलग करने वाली हैं। सात अगस्‍त से सेनाओं की तरफ से देश में आजादी के जश्‍न की तैयारी शुरू हो जाएगी।

indian-army-band.jpg

यह भी पढ़ें-फेसबुक बैन को चैलेंज करने वाली आर्मी ऑफिसर की याचिका खारिज

सात अगस्‍त से शुरू होंगे कार्यक्रम

रक्षा मंत्रालय के मुताबिक देश में पहली बार 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोहों से पहले एक पखवाड़े तक देशभर में सेना के बैंड प्रस्तुति देंगे। इस दौरान सेना, वायुसेना और नौसेना के बैंड्स परफॉर्म करेंगे। रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'इन परफॉर्मेंसेज का मकसद देश में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए अपनी जान खतरे में डालकर लगातार लड़ रहे कोरोना योद्धाओं के प्रति देश की ओर से आभार और सराहना की अभिव्यक्ति है।' रक्षा मंत्रालय ने बताया कि मिलिट्री बैंड्स श्रीनगर और कोलकाता में परफॉर्म करेंगे। इसके बाद 8, 9 और 12 अगस्‍त को तीनों सेनाओं के बैंड दिल्‍ली में परफॉर्म करेंगे। लाल किले, राजपथ और इंडिया गेट पर तीनों सेनाओं के बैंड परफॉर्म करने वाले हैं। रक्षा मंत्रालय के मुताबिक मिलिट्री और पुलिस के बैंड्स मुंबई, अहमदाबाद, शिमला और अल्‍मोड़ा में 8 अगस्‍त को परफॉर्म करेंगे। इसके बाद 9 अगस्‍त को चेन्‍नई, नसीराबाद, अंडमान और निकोबार कमांड फ्लैग प्‍वाइंट पर परफॉर्म करने वाले हैं। इसके बाद नौ अगस्‍त को दांडी में और फिर 12 अगस्‍त को इंफाल, भोपाल और झांसी में बैंड प्रस्‍तुति देंगे। 13 अगस्‍त को लखनऊ, फैजाबाद, शिलॉन्‍ग, मदुरै और चंपारण में ये बैंड्स कोरोना वॉरियर्स के सम्‍मान प्रस्‍तुति देंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Celebration of the Independence Day will be marked by the musical performances of the Bands from Army, Navy and Indian Air Force.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X