• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना का जवान हैंड ग्रेनेड्स के साथ गिरफ्तार, सीनियर ऑफिसर को बताया जिम्‍मेदार

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। सोमवार को इंडियन आर्मी के एक जवान को एंटी-हाइजैकिंग स्‍क्‍वायड ने दो हैंडग्रेनेड्स के साथ गिरफ्तार किया है। जवान से पूछताछ शुरू हो गई है और जो जानकारी सामने आई है उसके मुताबिक यह जवान पश्चिम बंगाल का रहने वाला है और इसका नाम श्रीपल भूमिया बताया।

दार्जिलिंग का रहने वाला है जवान

भूमिया 17 जेएंडके राइफल्‍स का जवान है और उरी में पोस्‍टेड है। वह पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग का का रहने वाला है। पूछताछ में सामने आया है कि जो हैंड ग्रेनेड्स उसके पास से बरामद हुए हैं, उसे दिल्‍ली में किसी को सौंपना था।फिलहाल न तो पुलिस और न ही सेना की ओर से इस घटना की कोई पुष्टि अभी तक की गई है। श्रीनगर देश का सबसे ज्‍यादा सुरक्षा इंतजाम वाला एयरपोर्ट है और यहां पर हर पल सुरक्षा व्‍यवस्‍था को बढ़ाया जाता रहता है। पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक श्रीपल दिल्ली के लिए फ्लाइट लेने जा रहा था। उसी समय जब उसका बैग चेक किया गया तो उसमें से हैंड ग्रेनेड निकले। जब पुलिस ने उससे पूछताछ की तो उसने बताया उसके सीनियर मेजर ने उसे ये ग्रेनेड दिए थे। इन ग्रेनेड्स को उसे दिल्‍ली में किसी को देना था। पुलिस को उसके बयान पर यकीन नहीं कर रही है और मामले की जांच जारी है।

रविवार को ही हुआ है आतंकी हमला

श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहते हैं। कई राउंड की चेकिंग के बाद ही एयरपोर्ट पर एंट्री हो पाती है। प्रवेश के दौरान जवानों की चेकिंग नहीं होती है। सूत्रों के मुताबिक- पुलिस ये जांच कर रही है कि आखिर जवान के पास ग्रेनेड कहां से आए। रविवार को ही जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों पर ग्रेनेड से हमला किया गया था। इसमें एक जवान शहीद और 11 लोग घायल हो गए थे। यह हमला जम्‍मू कश्‍मीर के नौहट्टा इलाके में किया था। रविवार शाम करीब सात बजे गंजबक्‍श पार्क के पास पुलिस दल पर ग्रेनेड फेंका गया। जिस समय हमला किया गया तब पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी से लौट रहे थे।

English summary
Indian Army jawan carrying hand grenades arrested by anti-hijacking squad at Srinagar airport.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X