• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जवान की शहादत के बाद इंडियन आर्मी की PoK में सर्जिकल स्‍ट्राइक, नीलम घाटी और हाजीपीर में बड़ा नुकसान

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। सेना ने पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाली कश्‍मीर यानी पीओके में आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पीओके के हाजीपीर और नीलम घाटी में हुई सेना की कार्रवाई में बताया जा रहा है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कई कैंप्‍स तबाह हो गए हैं। पाकिस्‍तान की तरफ बड़ा नुकसान होने की भी खबरें हैं। सेना की तरफ से यह कार्रवाई बारामूला के तहत आने वाले उरी सेक्‍टर में पाक सेना की गोलीबारी में एक जवान के शहीद होने के बाद की गई थी।

पाक को मिल रहा है करारा जवाब

पाक को मिल रहा है करारा जवाब

विश्‍वसनीय सूत्रों की ओर से बताया गया है कि एलओसी पर पाकिस्‍तान की तरफ से जारी गोलीबारी का सेना मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। पाकिस्‍तान की सेना को इस कार्रवाई में बड़ा नुकसान हुआ है। पीओके में हुई इस कार्रवाई में पाक आर्मी के कुछ सैनिकों की जान गई है तो कुछ गंभीर तौर पर घायल हुए हैं। साथ ही पाक सेना के कई पोस्‍ट्स और बंकर्स को भी बड़ा नुकसान हुआ है। सेना के सूत्रों की मानें तो पाक की तरफ जो नुकसान हुआ है उसका अंदाजा लगाया जा रहा है लेकिन भारत की कार्रवाई में बड़ी तादाद में उसके सैनिक की मौत हुई है। पाक सेना की ओर से रविवार को दोपहर दो बजे भी उरी के हथलंगा इलाके में फायरिंग की गई थी। सेना की ओर से इस फायरिंग का जवाब दिया गया। गोलीबारी रविवार रात तक जारी थी। उरी, त्रेहगाम और केरन सेक्‍टर में पाक की तरफ से भारी हथियारों से फायरिंग जारी थी।

जवान संतोष लाल उरी में शहीद

जवान संतोष लाल उरी में शहीद

उरी सेक्‍टर में सेना के जो जवान शहीद हुए थे उनकी पहचान संतोष लाल के तौर पर हुई थी। वह झारखंड के ममारला गांव के रहने वाले थे। उनका शव श्रीनगर आ गया है और यहां पर सैन्‍य सम्‍मान के साथ उन्‍हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद शहीद संतोष लाल के शव को उनके गांव भेज दिया जाएगा। पिछले हफ्ते उरी के कमालकोट सेक्‍टर में पाक की फायरिंग में एक पोर्टर की मौत हो गई थी और एक घायल हो गया था। उरी, नॉर्थ कश्‍मीर के बारामूल जिले में आता है।

अगस्‍त से पाक की फायरिंग में तेजी

अगस्‍त से पाक की फायरिंग में तेजी

पांच अगस्‍त को जब से भारत ने जम्‍मू कश्‍मीर से आर्टिकल 370 हटाया है तब से ही उरी और पुंछ सेक्‍टर में पाक की ओर से फायरिंग तेज हो गई है। उरी में कई घरों को नुकसान पहुंचा है और यहां के नागरिकों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है। यहां के कई गांव दुलांजा, बटार, मरियान, कमालकोट, चकरा, इशाम, मोथल, सिलीकोट, हथलंगा, बालाकोट, तिलावरी में पाक की फायरिंग से बड़ा नुकसान हुआ है। करीब तीन दर्जन से ज्‍यादा घर अगस्‍त से जारी फायरिं में तबाह हो गए हैं।

English summary
Indian Army destroys Jaish e Mohammad's camp in PoK's Hajipeer Neelum valley massive casualities on Pakistan side.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X