• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मणिपुर में भारतीय सेना का 'सर्जिकल स्‍ट्राइक', कई आतंकी ठिकानों को किया तबाह

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। जम्मू-कश्मीर में जहां भारतीय सेना एक-एक कर आतंकियों को मौत के घाट उतार रही है उनके ठिकानों को तबाह कर रही है वहीं भारत के दूसरे छोर पर नॉर्थ-ईस्ट में भी भारतीय सेना पूरी ताकत के साथ आंतकियों के खात्मे में लगी हुई है। भारतीय सेना ने मणिपुर के केकरु नागा गांव में उग्रवादी संगठन एनएससीएन (आईएम) के ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। सेना ने मणिपुर में एनएससीएन (आईएम) के एक अज्ञात ठिकाने को तबाह कर दिया है। उसके साथ ही एक कैडर को इस दौरान गिरफ्तार भी किया गया है।

मणिपुर में भारतीय सेना का सर्जिकल स्‍ट्राइक, कई आतंकी ठिकानों को किया तबाह

एनएससीएन (आईएम) कैडरों के द्वारा केकरु नागा में कैंपिंग करने और जबरन अवैध वसूली करने के बारे में विशेष इनपुट मिले थे, जिसके आधार पर 5 जुलाई की रात को ऑपरेशन लॉन्च किया गया था।' सेना के जवानों ने गांव केकरू नागा में कैंप कर रहे एनएससीएन (आईएम) कैडरों के बारे में एक विशेष इनपुट प्राप्त करने के बाद ऑपरेशन शुरू किया, यह ऑपरेशन शुक्रवार रात शुरू किया गया था। हालांकि, सैनिकों को अपने शिविर की ओर बढ़ते हुए देखकर, कैडर हथियारों, गोला-बारूद, तंबू, वर्दी और अन्य सामान छोड़कर भाग गए।

सेना ने कहा कि नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नागालैंड (इसाक-मुइवा) का एक सदस्य सादा कपड़े में था और वह लोगों के बीच छुपने की कोशिश कर रहा था, तभी उसे हिरासत में ले लिया गया। छापेमारी में 125 राउंड के साथ एक अमेरिकी मूल की एम 16 असॉल्ट राइफल, 26 राउंड के साथ एक सेल्फ-लोडिंग राइफल, कुछ एके सीरीज की असॉल्ट राइफल और अन्य सामान बरामद हुआ है।

रक्षा मंत्रालय के अनुसार, सेना ऐसे अनधिकृत ठिकानों की पहचान करने के लिए पुलिस, खुफिया एजेंसियों, नागरिक प्रशासन और स्थानीय आबादी के साथ तालमेल के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। मणिपुर में ऐसे अविभाजित एनएससीएन (आईएम) शिविरों की पहचान करने और उन्हें नष्ट करने और इन कैडरों की अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए तत्काल कार्रवाई की जा रही है। फिलहाल ऑपरेशन अभी जारी है।

Read Also- एक्‍सट्रा क्‍लास के नाम पर बुलाकर प्रिंसिपल कैंपस में करता था महिला टीचर से रेप, कई बार कराया गर्भपातRead Also- एक्‍सट्रा क्‍लास के नाम पर बुलाकर प्रिंसिपल कैंपस में करता था महिला टीचर से रेप, कई बार कराया गर्भपात

English summary
Indian Army destroys Hidden Camp Of Insurgent Group NSCN(IM) In Manipur.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X