• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Army Day पर भाजपा ने शेयर किया Video, कहा-'देश के जवानों को दिल से सलाम, गर्व है आप पर'

|

Indian Army Day 2021: आज पूरा देश भारतीय सेना दिवस (Indian Army Day) मना रहा है, इन जवानों के रहते ही भारत मां का हर बच्चा पूरी तरह से सुरक्षित है। 'नाम, नमक और निशान' के लिए लड़ने वाली इंडियन आर्मी के हर जवान पर पूरे भारत को गर्व है। इस खास मौके पर भारतीय जनता पार्टी द्वारा अधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा करके इंडियन आर्मी को सलाम किया गया है।

भाजपा ने शेयर किया Video, कहा-देश के वीरो को दिल से सलाम
    73rd Army Day 2021: President Ram Nath Kovind और PM Modi ने दी बधाई | वनइंडिया हिंदी

    बीजेपी ने वीडियो में शेयर करते हुए लिखा है कि आप हर समय दृढ़ निश्चय के साथ, लंबे समय तक खड़े रहते हैं, जैसा कि युद्ध, प्राकृतिक आपदाओं या किसी मानवीय आह्वान के दौरान होता है,आप भारतीय सेना के योद्धा हैं, भारतीय सेना के प्रत्येक कर्मियों और उनके परिवारों को सलाम और आभार, आप देश का गौरव हैं, आप पर हर भारतवासी को गर्व है।

    कोई भी हमारे सब्र का इम्तिहान लेने की कोशिश ना करे

    सेना दिवस के मौके पर शुक्रवार को सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि पड़ोसी देश, चीन और पाकिस्तान की हरकतें बॉर्डर पर सही नहीं हैं। उन्होंने कहा कि पिछले साल देश ने चीन के साथ बॉर्डर पर मुश्किल समय देखा लेकिन हमारे जवानों ने कड़ा जवाब भी चीन को दिया। इस दौरान सेनाध्यक्ष ने चीन को चेताते हुए कहा कि हम बातचीत के जरिए मसले को हल चाहते हैं, कोई भी हमारे सब्र का इम्तिहान लेने की कोशिश ना करे।

    भाजपा ने शेयर किया Video, यहां देखें

    आपको बता दें कि साल 1947 में जब बंटवारा हुआ तो ब्रिटिश सरकार ने भारत और पाकिस्‍तान की सेनाओं का भी विभाजन कर दिया था। आप में से शायद बहुत से लोग इस बात से अनजान होंगे कि पाकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति रहे जनरल अयूब खान ने सन् 1946 में फील्‍ड मार्शल करियप्‍पा की अगुवाई में इंडियन आर्मी में सेवाएं दी थीं। उस समय वह कर्नल की रैंक पर थे। 'आर्मी डे' को सेलिब्रेट करने का एक मकसद उन सभी शहीदों को सलाम करना भी है, जिन्‍होंने देश की रक्षा में अपने प्राण त्‍याग दिए और उन सैनिकों को भी सलाम करना है जो देश की सेवा में लगे हुए हैं।

    असम राइफल्‍स सबसे पुरानी

    इंडियन आर्मी की असम राइफल्स सबसे पुरानी पैरामिलट्री फोर्स है जिसकी स्थापना वर्ष 1835 में की गई थी। यूएन पीसकीपिंग आज इंडियन आर्मी के सबसे ज्‍यादा सैनिक हर वर्ष जाते हैं। आज राष्‍ट्रपति की सुरक्षा में जो गार्ड्स लगे हैं वह रेजीमेंट आर्मी की सबसे पुरानी रेजीमेंट है और राष्‍ट्रपति भवन में ही रहती है।

    यह पढ़ें: Army Day: ये हैं बॉलीवुड की बेस्ट फिल्में, जिनमें फिल्मी हीरो ने निभाए Real Hero के रोल, जीता लोगों का दिल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    BJP Shares Video, said-You stand firm and tall all the time, Here is Video please have a look.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X