• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारतीय सेना ने जारी किया पुलवामा हमले का VIDEO, ग्राफिक्स के जरिए समझाई पूरी घटना

|

Pulwama Attack: 14 फरवरी 2019 का दिन भी जम्मू-कश्मीर में तैनात सीआरपीएफ जवानों के लिए एक सामान्य दिन की ही तरह था। छुट्टी से वापस लौटे बड़ी संख्या में जवानों को लेकर सीआरपीएफ का काफिला जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर निकला। इस दौरान पुलवामा के लेथपोरा इलाके में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से भरी अपनी कार में ब्लास्ट कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए, जबकि 70 से ज्यादा जवान जख्मी हुई थे। अब भारतीय सेना ने ग्राफिक्स के जरिए पूरी घटना को समझाया है। साथ ही शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

indian army

भारतीय सेना की Chinar Corps ने इस हमले से जुड़ा 1.42 मिनट का एक ग्राफिक्स वीडियो जारी किया है। जिसमें पूरी घटना को समझाया गया। इस आतंकी हमले को सुसाइड बम्बर आदिल अहमद डार ने अंजाम दिया था, जो सिर्फ 20 साल का था। उसका घर घटनास्थल से सिर्फ 10 किलोमीटर दूर था। 14 फरवरी 2019 को सीआरपीएफ का काफिला अपने जवानों को लेकर जम्मू से निकला। इस बीच उधमपुर और रामबन का इलाका आसानी से पार हो गया।

जब काफिला पुलवामा के लेथपोरा में पहुंचा तो आतंकी आदिल ने अपनी कार को हाईवे किनारे खड़ा कर दिया। ये कार विस्फोटकों से भरी थी, जैसे ही सीआरपीएफ की बस उसके पास आई आतंकी ने उसमें ब्लास्ट कर दिया। जिसमें 40 जवान शहीद हो गए, जबकि 70 से ज्यादा घायल थे। ब्लास्ट इतना जोरदार था कि बस के परखच्चे उड़ गए। बड़ी मुश्किल से छत-विछत शवों को इकट्ठा किया गया। करीब 18 शहीदों के काफिन (ताबूत) खाली ही उनके घर भेजे गए थे, क्योंकि ब्लास्ट में जवानों का शरीर पूरी तरह से छत-विछत हो गया था।

पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर CRPF के IG का बयान, आज हम आतंकियों को दे सकते हैं मुंहतोड़ जवाब

एयर स्ट्राइक से लिया था बदला

भारतीय वायुसेना के मुताबिक 26 फरवरी को उनकी टीम ने पीओके में घुसकर एयर स्ट्राइक की। मिराज-2000 विमान रात के अंधेरे में नियंत्रण रेखा को पार कर पाकिस्तान के बालाकोट पहुंचे और वहां पर जैश-ए-मोहम्मद के शिविरों को तबाह कर दिया। इस बदले को एयर स्ट्राइक नाम से जाना जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस स्ट्राइक में 200 से ज्यादा आतंकी मारे गए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
indian army Chinar Corps shared Pulwama Attack video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X