• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुनव्वर फारूकी को मिला भारतीय-अमेरिकी स्टैंड अप कॉमेडियन ग्रुप का समर्थन, 35 दिन बाद जेल से मिली थी रिहाई

|

Indian-American stand-up comedians group support Munawar Faruqui : हिंदू देवी-देवताओं के अपमान करने के आरोप में 35 दिनों बाद जेल से रिहा हुए स्टैंड अप कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी को भारतीय अमेरिकी स्टैंड अप कॉमेडियन के एक ग्रुप का समर्थन मिला। नए साल के दिन 1 जनवरी को इंदौर में एक कैफे में उनको गिरफ्तार किया गया था। सुप्रीम कोर्ट की ओर से अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद उन्हें शनिवार देर रात इंदौर सेंट्रल जेल से रिहा कर दिया गया था। अपनी रिहाई के बाद फारूकी ने एक वीडियो मैसेज भी दिया था, जिसमें उन्होंने ने कहा कि मैं अब इस मामले पर टिप्पणी नहीं करना चाहता, लेकिन मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और मुझे न्याय मिलने की उम्मीद है।

Munawar Faruqui

अब भारतीय अमेरिकी स्टैंड अप कॉमेडियन के एक ग्रुप ने उनका समर्थन करते हुए फारूकी की गिरफ्तारी को अन्यायपूर्ण और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के खिलाफ बताया है। कॉमेडियन पल्लवी गुणालन ने कहा कि एक कॉमेडियन के रूप में मेरा पूरा जीवन लोगों को हंसाने के साथ विरोधाभासों और अन्याय को भी दूर करने के लिए अवाज बुलंद करते हैं। उन्होंने कहा कि मुनव्वर को जेल जाने से पहले खुद को व्यक्त करने का मौका भी नहीं मिला।

उन्होंने हिंदूज फॉर ह्यूमन राइट्स द्वारा जारी एक बयान में कहा कि हमसे किसी की भी जान शीघ्रता से ले ली जा सकती है और यह सही चीज नहीं है। इसलिए, हमें उनके लिए लड़ना होगा। मैं मुनव्वर और उनके सहकर्मियों का समर्थन करती हूं और उन्हें न्याय मिलने की उम्मीद करती हूं। हाल ही में पल्लवी और कई अन्य भारतीय-अमेरिकी हास्य कलाकारों ने फारूकी के समर्थन में एक डिजिटल एकजुटता कार्यक्रम में भाग लिया था। पिछले सप्ताह हुए इस कार्यक्रम में नौ युवा दक्षिण एशियाई अमेरिकी कॉमेडियन ने प्रस्तुति दी थी।

जेल से बाहर आने के बाद कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी की पहली पोस्ट, कही ये बात

35 दिन बाद जेल से रिहा हुए मुनव्वर फारूकी

आपको बता दें कि 29 साल के स्टैंड अप कॉमेडियन फारूकी मध्य प्रदेश के इंदौर की जेल से शनिवार देर बाहर आए थे। सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें शुक्रवार को जमानत दी थी। फारूकी को बीजेपी विधायक के बेटे की शिकायत पर इंदौर में एक जनवरी को एक शो के दौरान गिरफ्तार किया गया था। उनके साथ 4 लोग और भी गिरफ्तार हुए थे। उनपर शो के दौरान हिंदू भगवान और गृह मंत्री अमित शाह के बारे में अपमानजनक और अश्लील चुटकुले बनाने का आरोप लगाया था। गिरफ्तारी के बाद 35 दिनों तक वो जेल में रहे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian-American stand-up comedians group support of Munawar Faruqui
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X