• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अनिल कपूर ने वर्दी का किया 'अपमान', वायुसेना ने नेटफ्लिक्स से कहा- हटाएं सीन

|
Google Oneindia News

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर और निर्देशक अनुराग कश्यम का एक अपकमिंग प्रोजेक्ट विवादों में पड़ता नजर आ रहा है। इसमें अनिल कपूर को वायुसेना अधिकारी के रोल में दिखाए जाने वाले सीन पर वायुसेना ने आपत्ति जताई है। वायुसेना ने बुधवार को ट्वीट कर नेटफ्लिक्स के प्रोजेक्ट से इस सीन को हटाए जाने की मांग की है।

नेटफ्लिक्स पर आ रहा अनिल कपूर का नया प्रोजेक्ट

नेटफ्लिक्स पर आ रहा अनिल कपूर का नया प्रोजेक्ट

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स जल्द ही अनिल कपूर के साथ एक नया प्रोजेक्ट लेकर आ रहा है। इस प्रोजेक्ट का नाम AK vs AK रखा गया है। इसमें अनिल कपूर के साथ चर्चित निर्माता-निर्देशक अनुराग कश्यप भी नजर आएंगे। हाल ही में इस प्रोजेक्ट का एक टीजर जारी किया गया था। इसी टीजर को अभिनेता अनिल कपूर ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है। इसमें अनिल कपूर वायु सेना की अधिकारी की वर्दी पहने हुए हैं और उनके साथ निर्देशक अनुराग कश्यप भी दिखाई दे रहे हैं। इस टीजर में वर्दी पहने अनिल कपूर आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं।

वर्दीन पहनने वालों का बताया अपमान

वर्दीन पहनने वालों का बताया अपमान

वर्दी में अधिकारी को इस रूप में दिखाए जाने पर वायुसेना ने आपत्ति जता दी है। इसे लेकर भारतीय वायुसेना के ट्विटर हैंडल से बुधवार को ट्वीट किया गया जिसमें कहा गया है कि "इस वीडियो में वायुसेना की वर्दी का गलत इस्तेमाल किया गया है और जो भाषा इस्तेमाल की गई है वह सही नहीं है। ये वह मानदंड नहीं है जो भारत के सशस्त्र बलों में काम करने वालों के व्यवहार को दिखाता है। इसलिए इस सीन को हटना चाहिए।"

पहले भी हो चुका है ऐसा

पहले भी हो चुका है ऐसा

बता दें कि इसके पहले भी कई बार भारतीय सेना या सशस्त्र बलों को लेकर फिल्मों में गलत चित्रण कर दिया गया है। हाल ही में नेटफ्लिक्स पर ही गुंजन सक्सेना- द कारगिल गर्ल में भी वायुसेना की गलत छवि दिखाई गई थी। गुंजन सक्सेना में दिखाया गया था कि भारतीय वायुसेना महिलाओं के प्रति संवेदनशील नहीं है। तब खुद असली गुंजन सक्सेना और वायु सेना ने सीरीज पर अपनी आपत्ति जताते हुए कहा था कि भारतीय वायुसेना के बारे में गलत तरीके से दिखाया गया है। वायु सेना महिलाओं के बारे में पूरी तरह संवेदनशील है।

नेटफ्लिक्स ने दी सफाई

नेटफ्लिक्स ने दी सफाई

वहीं वायुसेना की आपत्ति के बाद नेटफ्लिक्स ने अपनी सफाई दी है। "किसी भी बिंदु पर फिल्म भारतीय वायु सेना या हमारे सशस्त्र बलों का प्रतिनिधित्व नहीं करती है। अपने राष्ट्र की रक्षा करने वाले बहादुर लोगों के लिए हमारे मन में सर्वोच्च सम्मान के सिवा कुछ भी नहीं है।"

"सम्मानित एयरफोर्स हमारा इरादा कभी भी भारत के सशस्त्र बलों का अनादर करने का नहीं होगा। AK vs AK एक फिल्म है जिसमें अनिल कपूर और उनके सह-कलाकार खुद को अभिनेता के रूप में निभा रहे हैं।"

कोर्ट में बोलीं गुंजन सक्सेना- वायुसेना में कभी नहीं हुआ लिंग के आधार पर भेदभाव, फिल्म में कई सीन गलतकोर्ट में बोलीं गुंजन सक्सेना- वायुसेना में कभी नहीं हुआ लिंग के आधार पर भेदभाव, फिल्म में कई सीन गलत

English summary
indian air force tweeted on uniform scene of anil kapoor next project ak vs ak
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X