• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी के कुशीनगर में विमान हादसा, खेत में क्रैश हुआ एयरफोर्स का फाइटर प्लेन

|

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एयर फोर्स का जगुआर प्लेन क्रैश हो गया है। बताया जा रहा है कि विमान हेतिमपुर में एक खेत में जा गिरा। हालांकि विमान के पायलट ने प्लेन के क्रैश होने से पहले अपने आप को इंजेक्ट कर लिया था। वहीं, इस घटना के जांच भी आदेश भी दे दिए गए हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस जगुआर विमान ने गोरखपुर एयरबेस से उड़ान भरी थी।

Indian Air Force Jaguar fighter plane crashes in Kushinagar in Uttar Pradesh

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्लेन के नीचे गिरने से पहले विमान के पायलट ने खुद को इंजेक्ट कर लिया। विमान के नीचे गिरते ही उसमें आग लग गई जबकि आसपास के लोग भी वहां पहुंच गए थे। अभी इस हादसे के कारणों का पता नहीं चल सका है। ये जगुआर काफी पुराना है।

ये भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश के गुंटूर में स्कूल बस पलटी, 20 बच्चे घायल

इस हादसे के बाद एयरफोर्स की तरफ से आधिकारिक बयान आया है। एयरफोर्स की तरफ से बताया गया है कि विमान रूटीन मिशन पर था और इसने गोरखपुर से उड़ान भरी थी। विमान के पायलट ने खुद को इंजेक्ट कर लिया था। इस हादसे के बाद कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी के आदेश दे दिए गए हैं।

ये पहला मौका नहीं है जब एयरफोर्स का विमान जगुआर हादसे का शिकार हुआ है। साल 2018 में ऐसी कई घटनाएं हुई थी। 8 जून, 2018 को भी गुजरात के जामनगर में एक जगुआर क्रैश हुआ था। हालांकि उस हादसे में विमान का पायलट पैराशूट की मदद से बाहर निकलने में सफल रहा था।

जामनगर में ही जगुआर विमान हादसे की एक और खबर आई थी जब पिछले साल, एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में एयर कॉमोडोर संजय चौहान की मौत हो गई थी। एयर कॉमोडोर संजय चौहान वायु सेना में सीनियर अधिकारी थे। वे स्टेशन कमांडर थे और उनका रैंक इंडियन आर्मी में ब्रिगेडियर के बराबर था।

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग ने जारी किए अहम दिशा-निर्देश

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Indian Air Force Jaguar fighter plane crashes in Kushinagar in Uttar Pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X