• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भारत पेरिस समझौते का करेगा पालन, कार्बन उत्सर्जन की तीव्रता 35 प्रतिशत होगी कम: प्रकाश जावड़ेकर

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने गुरुवार को 'इंडिया सीईओ फोरम ऑन क्लाइमेट चेंज' की बैठक में वर्चुअली हिस्सा लिया। इस दौरान पर्यावरण, जंगलों और जलवायु परिवर्तन समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। साथ ही उन्होंने जलवायु परिवर्तन पर भारत के वादों को हर हाल में पूरा होने की बात कही। साथ ही आश्वासन दिया कि पेरिस समझौते की हर बात पर पूरी तरह से अमल होगा।

Javadekar
    Paris Agreement: Prakash Javadekar ने कहा, 35 प्रतिशत तक कम करेंगे कार्बन उत्सर्जन | वनइंडिया हिंदी

    बैठक में जावड़ेकर ने कहा कि जलवायु परिवर्तन एक बहुत महत्वपूर्ण मुद्दा है। जिस पर पूरी दुनिया को साथ आकर काम करना चाहिए। उनके मुताबिक भारत ने पेरिस में घोषणा की थी कि हम कार्बन उत्सर्जन की तीव्रता को 35 प्रतिशत तक कम कर देंगे, उस पर काम जारी है। जलवायु परिवर्तन पर भारत लगातार बात कर रहा है। भारत कार्रवाई और योगदान में 2 डिग्री का अनुपालन करता है। हम विश्व नेताओं और अन्य देशों से बात करने और पेरिस समझौते के अनुपालन के लिए कह रहे हैं।

    दिल्‍ली का प्रदूषण कम करने के लिए क्या प्रदेश सरकार फिर से लागू करेगी ऑड-ईवन स्कीम? जानें क्या बोले पर्यावरण मंत्री दिल्‍ली का प्रदूषण कम करने के लिए क्या प्रदेश सरकार फिर से लागू करेगी ऑड-ईवन स्कीम? जानें क्या बोले पर्यावरण मंत्री

    कोरोना पर कही ये बात
    इस बैठक में कोरोना वायरस पर भी बात हुई। जिस पर जावड़ेकर ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस का पीक खत्म हो चुका है। ऐसे में अब कोरोना की दूसरी लहर आने की उम्मीद नहीं है। उनके मुताबिक भारत दुनिया को ये सिखाएगा कि कैसे कोरोना महामारी से लड़ा जाए। मौजूदा वक्त में भारत में 83 लाख मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें से 1.24 लाख की मौत हुई है, जबकि 77.10 लाख लोग ठीक हो चुके हैं।

    English summary
    India will reduce carbon emissions intensity by 35 percent: Prakash Javadekar
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X