• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

IND vs ENG 4th Test : टीम इंडिया की जबरदस्‍त जीत पर राहुल गांधी ने दी बधाई

|

अहमदाबाद। भारत-इंग्‍लैंड के बीच अहमदाबाद में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्‍ट मैच में भारत ने इंग्‍लैंड को पारी और 25 रनों से हरा दिया है। इंग्लैंड की दूसरी पारी महज 135 रन पर सिमट गई। उसने पहली पारी में 205 रन बनाए थे। वहीं, भारत ने पहली पारी में 365 रन बनाए। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज पर 3-1 से कब्जा कर लिया। भारत की इस जीत पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने टीम इंडिया को बधाई दी। उन्‍होंने ट्वीट कर टीम इंडिया को 18 जून को होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए शुभकामनाएं दी। आपको बता दें कि इस जीत के साथ ही भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में भी अपनी जगह पक्की कर ली है। 18 जून से होने वाले फाइनल मुकाबले में उसकी भिड़ंत न्यूजीलैंड से होगी।

IND vs ENG 4th Test : टीम इंडिया की जबरदस्‍त जीत पर राहुल गांधी ने दी बधाई

राहुल गांधी के अलावा राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी टीम इंडिया को जीत की शुभकामनाएं दी। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा 'इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ 3-1 से जीतने के लिए टीम इंडिया को हार्दिक बधाई, ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनलिस्ट बनने और ICC टेस्ट टीम रैंकिंग के शीर्ष पर पहुंचने के लिए। आपको बता दें कि इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। मेहमान इंग्लैंड की टीम एक बार फिर से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के टर्निंग ट्रैक पर संघर्ष करती हुई नजर आई।

भारतीय फिरकी गेंदबाजों के आगे इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 205 रन बनाकर ढ़ेर गई। इंग्लैंड के इस स्कोर के जवाब में भारत ने ऋषभ पंत के दमदार शतक और वाशिंग्टन सुंदर 96 रनों की पारी की मदद से 365 रनों का स्कोर खड़ कर 165 रन की बढ़त हासिल की। इस दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 135 रनों पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ दूसरी पारी में अक्सर पटेल और अश्विन ने 5-5 विकेट अपने नाम किया।

देखिए 'गुंडी’ गाने का टीजर, इससे पहले ऐसे लुक में कभी नहीं दिखी थीं सपना चौधरीदेखिए 'गुंडी’ गाने का टीजर, इससे पहले ऐसे लुक में कभी नहीं दिखी थीं सपना चौधरी

English summary
IND vs ENG 4th Test : Rahul Gandhi Congratulates Team India on a well deserved victory and for winning the Test series
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X