• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अरब सागर में दिखा भारत-अमेरिका के बीच तालमेल: भारतीय नौसेना के INS तलवार ने US नेवी के टैंकर से लिया ईंधन

|

नई दिल्ली। भारत और अमेरिका के बीच कूटनीतिक संबंधों में मजबूती आ रही है। अमेरिका और भारत के बीच हर स्तर पर संबंध बेहतर हो रहे हैं। दोनों देशों के बीच रक्षा संबंधों में भी मजबूती आई है, जिसका एक नजारा अरब सागर के बीच देखने को मिला। सोमवार को अमेरिका और भारत के बीच रक्षा संबंधों की मजबूती की तस्वीर ने सबका ध्यान आकर्षित कर लिया। भारतीय नौसेना के जंगी जहाज INS तलवार ने अमेरिकी नौसेना के टैंकर से ईंधन लिया।

india-US: INS Talwar on mission-based deployment in Northern Arabian Sea undertook refuelling with US Navy Fleet Tanker USNS Yukon

भारत और अमेरिका के बीच रक्षा समझौते के मुताबिक दोनों ही देश एक दूसरे के साथ काम करेंगे। इस समझौते के मुताबिक दोनों देश एक दूसरे के बेस का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। भारत और अमेरिका के बीच लॉजिस्टिक्स एक्सचेंज मेमोरेंडम ऑफ एग्रीमेंट(Logistics Exchange Memorandum of Agreement) के तहत सोमवार को अरब सागर में नौसेना के जंगी जहाज आईएनएस तलवार ने अमेरिकी नेवी के टैंकर यूएसएनए यूकोन(USNS Yukon ) से फ्यूल भरा।

आपको बता दें कि साल 2016 में भारत और अमेरिका के बीच लॉजिस्टिक्स एक्सचेंज मेमोरेंडम ऑफ एग्रीमेंट(Logistics Exchange Memorandum of Agreement) समझौता हुआ था। इस समझौते के मुताबिक भारत और अमेरिका की सेनाएं एक दूसरे की बेस का, मरम्मच या सेवा से जुड़ी किसी अन्य जरूरत के लिए एक दूसरे की मदद करेंगे। इसी साल बारतीय नौसेना और अमेरिकी नौसेना ने अंडमान-निकोबार में संयुक्त सैन्य अभ्यास किया था।

UN में चीन को पछाड़कर संयुक्त राष्ट्र के ECOSOC का सदस्य बना भारत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
INS Talwar on mission-based deployment in Northern Arabian Sea undertook refuelling with US Navy Fleet Tanker USNS Yukon under Logistics Exchange Memorandum of Agreement: Indian Navy
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X