• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Mood of the Nation Poll: प्रधानमंत्री के तौर पर लोगों की पहली पसंद कौन, नरेंद्र मोदी कितने नंबर पर ?

|

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी को लेकर देशभर में हो रहे प्रदर्शनों की वजह से बीजेपी को नुकसान हो रहा है। CAA और NRC के कारण बीजेपी को सीटों का नुकसान हो सकता है। इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स द्वारा कराए गए Mood of the Nation Survey के मुताबिक अगर जनवरी में लोकसभा चुनाव हो तो भारतीय जनता पार्टी और एनडीए में शामिल दलों को नुकसान उठाना पड़ सकता है। वहीं CAA और NRC पर बीजेपी से लोगों की नाराजगी का फायदा कांग्रेस को होता दिख रहा है।

 India Today Mood of the Nation Poll: BJP lose seat due to CAA-NRC, but Narendra modi is the first choice as Prime Minister, Know Where is Rahul Gandhi in row.

सीएए पर लोगों के विरोध प्रदर्शन और नाराजगी का असर जहां बीजेपी की लोकप्रियता पर पड़ी है तो वहीं प्रधानमंत्री की रेस में नरेन्द्र मोदी एक बार फिर से टॉप पर हैं। प्रधानमंत्री पद के लिए नरेंद्र मोदी सबसे ज्यादा 53 फीसदी लोगों की पहली पसंद बने हुए हैं। लोगों ने बीजेपी से नाराजगी जताई,लेकिन मोदी को ही अपनी पीएम देखना चाहते हैं। वहीं सिर्फ 13 फीसदी लोगों ने राहुल गांधी को बतौर प्रधानमंत्री पसंद किया है। जबकि मात्र 7 फीसदी लोगों की पसंद के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी तीसरे नंबर। वहीं 4 फीसदी लोगों की पसंद के साथ अमित शाह चौथे नंबर पर हैं।

मूड ऑफ द नेशन की रिपोर्ट के मुताबिक सीएए और एनआरसी को लेकर मोदी सरकार की लोकप्रियता में गिरावट आई है। सर्वे के मुताबिक अगर आज चुनाव हो तो बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए को चुनाव में सिर्फ 303 सीटों पर ही जीत मिलने की संभावना है, जबकि अगर सिर्फ बीजेपी की बात करें, तो बीजेपी 303 सीटों से घटकर 271 सीटों पर सिमट सकती है। वहीं इसका फायदा कांग्रेस को होगा।

English summary
India Today Mood of the Nation Poll: BJP lose seat due to CAA-NRC, but Narendra modi is the first choice as Prime Minister, Know Where is Rahul Gandhi in row.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X