• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

India Today-Axis Exit Poll: गुजरात उपचुनाव में भाजपा और कांग्रेस को मिल रही हैं इतनी सीटें

|

नई दिल्ली- गुजरात विधानसभा उपचुनाव में भाजपा का जलवा फिर से एक बार बरकार होता दिख रहा है। राज्य में 8 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव करवाए गए हैं, उनमें इंडिया टुडे एक्सिस माइ इंडिया एग्जिट पोल ने भाजपा के खाते में ज्यादातर सीटें जाने की भविष्यवाणी की है। इस एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात में बीजेपी के खाते में 6 से 7 सीटें तक जा सकती हैं। जबकि कांग्रेस को शून्य से लेकर 1 सीटें तक मिल सकती हैं। बता दें कि 8 सीटों पर उपचुनाव में गुजरात में 3 नवंबर को 60.75 फीसदी वोटिंग हुई थी।

India Today-Axis Exit Poll:BJP and Congress are getting so many seats in Gujarat by-election
    BY ELECTION EXIT POLLS: UP-MP-Gujarat में किस Party को मिलेंगी कितनी सीटें! जानिए | वनइंडिया हिंदी

    गुजरात विधानसभा उपचुनाव के लिए इंडिया टुटे एक्सिस माइ इंडिया एग्जिट पोल ने फिर से बीजेपी का परचम लहराने का दावा किया है। इस एग्जिट पोल के मुताबिक सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी 49 फीसदी वोट लेकर 8 में से 6 से 7 सीटें जीत सकती है। जबकि, कांग्रेस को 40 फीसदी वोट मिलने का अनुमान जताया गया है।

    India Today-Axis Exit Poll:BJP and Congress are getting so many seats in Gujarat by-election


    गुजरात में जिन 8 सीटों के लिए पिछले मंगलवार को चुनाव करवाए गए थे, वे हैं अबदासा, कर्जन, मोरबी, गधादा, धारी,लिबंड़ी, कप्रादा और डांग ।। वहीं पार्टी को शून्य से लेकर 1 सीटें मिलने की भविष्यवाणी की गई है। बाकियों को एग्जिट पोल के हिसाब से खाता भी नहीं खुलता दिख रहा है। अलबत्ता अन्य को 11 फीसदी वोट मिलने की संभावना जताई गई है।

    गुजरात में जिन 8 सीटों के लिए पिछले मंगलवार को चुनाव करवाए गए थे, वे हैं अबदासा, कर्जन, मोरबी, गधादा, धारी,लिबंड़ी, कप्रादा और डांग । चुनाव आयोग के मुताबिक इस चुनाव में कुल 18,75,032 रजिस्टर्ड वोटर थे, जिनमें से 11,39,163 वोटरों ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। सबसे ज्यादा वोटिंग वलसाड जिले की कप्रादा सीट पर हुई जहां 75.01 फीसदी मतदान हुआ। इसके बाद कर्जन का स्थान रहा जहां 70.1 फीसदी वोट पड़े। वहां अबदासा में 61.82 फीसदी, लिंबड़ी में 58.01 फीसदी, मोरबी में 52.32 फीसदी, गधादा में 50.76 फीसदी और धारी में सबसे कम 45.79 फीसदी वोट पड़े थे। वोटों की गिनती 10 नवंबर को की जाएगी।

    गुजरात की इन आठों सीटों पर कुल 81 उम्मीदवार जुनाव मैदान में हैं। इस उपचुवाव की नौबत इसलिए आई क्योंकि कांग्रेस के विधायकों ने जून में राज्यसभा चुनाव से पहले इस्तीफा दे दिया था। उनमें से 5 बाद में भाजपा में शामिल हो गए थे और बीजेपी ने उन्हें उपचुनाव में दोबारा से उसी सीट से चुनाव में उतारा है।

    इसे भी पढ़ें- India Today Axis My India Exit Poll: जानिए बिहार में किसकी बन रही है सरकार

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    India Today-Axis Exit Poll:BJP and Congress are getting so many seats in Gujarat by-election
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X